1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. रोनाल्डो की कप्तानी वाली पुर्तगाल का यूरो 2020 में खत्म हुआ सफर, बेल्जियम के हाथों 0-1 से मिली हार

रोनाल्डो की कप्तानी वाली पुर्तगाल का यूरो 2020 में खत्म हुआ सफर, बेल्जियम के हाथों 0-1 से मिली हार

विश्व में नंबर एक रैंकिंग की टीम बेल्जिमय ने रविवार को खेले गये मैच में रोनाल्डो को गोल नहीं करने दिया जो पुर्तगाल को भारी पड़ा। अंतिम सीटी बजते ही रोनाल्डो की निराशा स्पष्ट दिख रही थी। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: June 28, 2021 10:26 IST
Cristiano Ronaldo, Football News, Portugal, Belgium, Euro 2020, UEFA Euro 2020, Angry Ronaldo, Ronal- India TV Hindi
Image Source : GETTY Cristiano Ronaldo

यूरो 2020 के नाकआउट मुकाबले में क्रिस्टियानो रोनाल्डो जैसे सितारों से सजी पुर्तगाल को बेल्जियम के हाथों हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ही रोनाल्डो की कप्तानी वाली डिफेंडिंग चैंपियन पुर्तगाल का यूरो 2020 में सफर थम गया। स्पेन के सेविले में खेले गए प्री क्वार्टर फाइनल मैच में बेल्जियम ने पुर्तगाल 0-1 के अंतर से हराया।

विश्व में नंबर एक रैंकिंग की टीम बेल्जिमय ने रविवार को खेले गये मैच में रोनाल्डो को गोल नहीं करने दिया जो पुर्तगाल को भारी पड़ा। अंतिम सीटी बजते ही रोनाल्डो की निराशा स्पष्ट दिख रही थी। 

यह भी पढ़ें- चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हुए अविष्का फर्नांडो

उन्होंने कप्तान का ‘आर्म बैंड’ नीचे फेंक दिया था। रोनाल्डो को अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में सर्वाधिक गोल का रिकॉर्ड बनाने के लिये केवल एक गोल की जरूरत थी। वह ईरान के स्ट्राइकर अली देई के 109 गोल की बराबरी के साथ इस मैच में उतरे थे। 

यह भी पढ़ें- इंग्लैंड-श्रीलंका के बीच टी-20 सीरीज के दौरान मैच रहे फिल व्हिटिकेस हुए कोरोना संक्रमित

इससे पहले कभी फुटबॉल में कोई बड़ी ट्रॉफी नहीं जीत पाने वाले बेल्जियम का अगला मुकाबला शुक्रवार को म्यूनिख में इटली से होगा। बेल्जियम के अग्रिम पंक्ति के खिलाड़ियों केविन डि ब्रूएन, एडेन हेजार्ड और रोमेलु लुकाकु को भी संघर्ष करना पड़ा लेकिन थोर्गन हेजार्ड 42वें मिनट में गोल करने में सफल रहे जो निर्णायक साबित हुआ। 

बेल्जिमय को दूसरे हाफ में अधिकतर समय डि ब्रूएन के बिना खेलना पड़ा जिनके टखने में चोट लग गयी थी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X