A
Hindi News खेल क्रिकेट क्या इंग्लैंड दौरे पर जाकर सौदेबाजी करना चाहता है पाकिस्तान? वसीम खान ने दिया जवाब

क्या इंग्लैंड दौरे पर जाकर सौदेबाजी करना चाहता है पाकिस्तान? वसीम खान ने दिया जवाब

अगर कोविड-19 महामारी के चलते इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड का पूरा सत्र नहीं हो पाया तो उसे 38 करोड़ पौंड का नुकसान होने की आशंका है।

Does Pakistan Cricket want to bargain by visiting England? Wasim Khan replied- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Does Pakistan Cricket want to bargain by visiting England? Wasim Khan replied

कोरोनावायरस के कहर के बीच पाकिस्तान क्रिकेट टीम इंग्लैंड दौरे पर जाने को तैयार है। एक तरफ इस महामारी के बीच इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने ट्रेनिंग शुरू कर दी है वहीं पीसीबी ने भी ऐलान कर दिया है कि इंग्लैंड दौरे पर उनके खिलाड़ी चार्टर्ड प्लेन से जाएंगे।

क्रिकेट के गलियारों में अब बातें होने लगी है कि क्या पकिस्तान इतनी मुश्किल स्थिति में इंग्लैंड का दौरे को लाभ उठाने वाला सौदे के रूप में इस्तेमाल करने की योजना बना रहा है?

बता दें, अगर कोविड-19 महामारी के चलते इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड का पूरा सत्र नहीं हो पाया तो उसे 38 करोड़ पौंड का नुकसान होने की आशंका है। वहीं ईसीबी उम्मीद कर रहा है कि कोविड-19 महामारी के चलते जो श्रृंखलायें स्थगित हुई हैं, उन्हें फिर से अन्य तारीख में कराकर क्रिकेट शुरू किया जाये जिसमें पाकिस्तान के खिलाफ घरेलू श्रृंखला भी शामिल है। 

ये भी पढ़ें - आज से शुरू हो रहा विंसी प्रीमियर लीग का रोमांच, जानें इस क्रिकेट टूर्नामेंट के बारे में हर बात

यह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के लिये बढ़िया मौका दिखता है कि वह इंग्लैंड के साथ इस दौरे के एवज में अपने देश का दौरा करने का एक सौदा करे जिसने अन्य कई देशों की तरह सुरक्षा चिंताओं का हवाला देते हुए पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है।

इन सभी अटकलों पर विराम लगाते हुए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी वसीम खान ने कहा कि पीसीबी इस श्रृंखला को लाभ उठाने वाला सौदे के रूप में इस्तेमाल करने की योजना नहीं बना रहा है।

खान ने स्काई स्पोर्ट्स के ‘द क्रिकेट शो’ में कहा,‘‘अब से 2022 के बीच काफी क्रिकेट खेला जाना है, मुझसे कई बार यह सवाल पूछा गया है कि क्या इसमें कोई सौदा हुआ है? क्या कुछ होगा?’’ 

ये भी पढ़ें - 26 रन पर ऑलाउट! न्यूजीलैंड टीम का 65 साल पुराना यह रिकॉर्ड आज भी कायम

उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन सरल बात यह है कि हमें फिर से क्रिकेट शुरू करने की जरूरत है और यह समय किसी भी चीज का फायदा उठाने की कोशिश करने का नहीं है। अगले दो साल में चीजें स्वाभाविक रूप से चलेंगी।’’

पाकिस्तान के इस दौरे के अगस्त महीने में शुरू होने की उम्मीद है। इसी के मद्देनजर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पाक टीम के खिलाड़ियों को अगले 3 महीने तक जैव सुरक्षित वातावरण में रखने का फैसला किया है जोकि इंग्लैंड के दौरे की समाप्ति तक बरकरार रहेगा।

Latest Cricket News