A
Hindi News खेल क्रिकेट महिला क्रिकेट: ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से धोया, सीरीज में बनाई अजेय बढ़त

महिला क्रिकेट: ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से धोया, सीरीज में बनाई अजेय बढ़त

ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम ने रविवार को एलन वॉर्डर फील्ड पर खेले गए मैच में न्यूजीलैंड महिला टीम को आठ विकेट से मात देते हुए तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है।

<p>महिला क्रिकेट:...- India TV Hindi Image Source : GETTY महिला क्रिकेट: ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से धोया, सीरीज में बनाई अजेय बढ़त

ब्रिस्बेन| ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम ने रविवार को एलन वॉर्डर फील्ड पर खेले गए मैच में न्यूजीलैंड महिला टीम को आठ विकेट से मात देते हुए तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है। न्यूजीलैंड महिला टीम ने पहले बल्लेबाजी की थी लेकिन चार गेंद पहले सिर्फ 128 रनों पर ही ढेर हो गई थी। ऑस्ट्रेलिया ने इस आसान से लक्ष्य को 16.4 ओवरों में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया।

आसान से लक्ष्य के सामने एलिसा हिली (33) और बेथ मूनी (24) ने टीम को अच्छी शुरुआत देते हुए 51 रन बनाए। पहले हिली और फिर मूनी पवेलियन लौटीं। कप्तान मेग लेनिंग और रचेल हायनेस ने टीम को जीत दिलाई। हायनेस ने 31 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से नाबाद 40 रन बनाए। कप्तान लेनिंग ने 32 गेंदों पर नाबाद 26 रनों की पारी खेली।

IPL 2020 : डेविड वॉर्नर ने खुद ली हार की जिम्मेदारी, साहा को नबी से ऊपर भेजने पर दी सफाई

इससे पहले, न्यूजीलैंड की बल्लेबाज विकेट पर अपने पैर जमाने में विफल रहीं। एमी सैटरथवेट ने न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा 30 रन बनाए। सुजी बेट्स ने 22 रन बनाए। इन दोनों के अलावा पर्किंस ने 15, लॉरेन डाउन ने 12 और एमेलिया केर ने 11 रन बनाए और इन पांच बल्लेबाजों के अलावा न्यजीलैंड की कोई और बल्लेबाज दहाई के आंकड़े में नहीं पहुंच सकी।

इसी मैच में ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर एलिसा हीली ने T20I में महेंद्र सिंह धोनी के सबसे ज्यादा शिकार करने के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। हीली ने न्यूजीलैंड की कप्तान सोफी डिवाइन को स्टंप आउट करने के बाद एमी साथरवेट का कैच लपका। इसी के साथ उन्होंने T20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बतौर विकेटकीपर सबसे ज्यादा शिकार करने के मामलें में धोनी को पीछे छोड़ दिया।

शाहिद अफरीदी ने माना, IPL में न खेलने से पाकिस्तानी खिलाड़ी गंवा रहे हैं बड़ा मौका

T20I क्रिकेट में सबसे ज्यादा शिकार करने के मामले में अब महेंद्र सिंह धोनी दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। धोनी के नाम क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में 91 शिकार दर्ज हैं जबकि एलिसा हीली ने अब अपने नाम 92 शिकार कर लिए हैं।

Latest Cricket News