A
Hindi News खेल क्रिकेट ENG vs AUS: अंतिम टी20 मैच में जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड से छीनी बादशाहत, ICC रैंकिंग में बनी नंबर वन

ENG vs AUS: अंतिम टी20 मैच में जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड से छीनी बादशाहत, ICC रैंकिंग में बनी नंबर वन

अंतिम मैच में 5 विकेट जीत से ऑस्ट्रेलिया के हाथ सीरीज तो नहीं लगी मगर उसे आईसीसी रैंकिंग में फायदा हुआ और उसने दोबारा इस फॉर्मेट की बादशाहत हासिल कर ली। 

England vs Australia- India TV Hindi Image Source : GETTY England vs Australia

कोरोना महामारी के बीच इंग्लैंड में बायो - बबल वातावरण के अंतर्गत लगातार अंतराष्ट्रीय क्रिकेट जारी है। पहले वेस्टइंडीज उसके बाद पाकिस्तान और अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज पर इंग्लैंड ने 2-1 से कब्ज़ा कर लिया है। हालांकि अंतिम टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले 2 मैच गंवाने के बाद वापसी जरूर की मगर तब तक सीरीज पर इंग्लैंड का कब्ज़ा हो चुका था। इस तरह अंतिम मैच में 5 विकेट जीत से ऑस्ट्रेलिया के हाथ सीरीज तो नहीं लगी मगर उसे आईसीसी रैंकिंग में फायदा हुआ और उसने दोबारा इस फॉर्मेट की बादशाहत हासिल कर ली। 

इस सीरीज के पहले दो टी20 मैच में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को पहले 2 रनों से और दूसरे मैच में 6 विकेट से मात दी थी। जिसके बाद सीरीज में अजेय बढत (2-0) हासिल करने के साथ - साथ इंग्लैंड आईसीस टी20 रैंकिंग में भी नम्बर एक पायदान पर पहुँच गया था, मगर ज्यादा देर तक यह ताज इंग्लैंड के सिर नहीं सज सका और ऑस्ट्रेलिया ने उसे फिर से वापस हासिल कर लिया। 

ये भी पढ़े : ENG vs AUS : तीसरे T20I मैच के हीरो मिशेल मार्श बोले- आज मेरा ध्यान जीत हासिल करने पर था

मैच की बात करें तो साउथैम्पटन में खेले गए इस मुकाबले मे ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया जो उसके लिए सही साबित हुआ। पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में जॉनी बेयरेस्टों के 55 रनों की बदौलत 145 रनों का स्कोर खड़ा किया। ऑस्ट्रेलिया के लिए एडम जाम्पा ने चार ओवर में 34 रन देकर दो विकेट अपने नाम किए। वहीं, हेजलवुड, स्टार्क, ऐगर और रिचर्डसन को एक-एक विकेट सफलता मिली।

ये भी पढ़े : IPL 2020 : KXIP कोच कुंबले ने किया खुलासा, इस कारण मैक्सवेल को 10.75 करोड़ में था खरीदा

इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने ऑलराउंडर मिशेल मार्श की 39 रन की नाबाद पारी की बदौलत 146 रन के लक्ष्य को 19।3 ओवर में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। मार्श को उनकी इस शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

Image Source : icc-cricket.comICC T20 Ranking

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : ऋषभ पंत ने प्रैक्टिस सेशन में लगाए ऐसा छक्के कि याद आ गए 22 साल पुराने सौरव गांगुली!

वहीं रैंकिंग की बात करें तो इस सीरीज के बाद अब ऑस्ट्रेलिया 275 अंको के साथ पहले पायदान पर जबकि दूसरे स्थान पर इंग्लैंड 271 अंको के साथ तो तीसरे नम्बर पर विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया 266 अंकों के साथ विराजमान है। 

Latest Cricket News