Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IPL 2020 : KXIP कोच कुंबले ने किया खुलासा, इस कारण मैक्सवेल को 10.75 करोड़ में था खरीदा

किंग्स इलेवन पंजाब के कोच अनिल कुंबले का मानना है कि उनकी टीम में मध्यक्रम में ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल काफी महत्वपूर्ण खिलाड़ी साबित हो सकते हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: September 09, 2020 8:43 IST
Glenn Maxwell- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Glenn Maxwell

भारत में चरम पर चलती कोरोना महामारी के कारण 19 सितंबर से यूएई में दुनिया की सबसे बड़ी रंगारंग लीग इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) का आगाज होने जा रहा है। जहां के तीन मैदानों दुबई, आबुधाबी और शारजाह में 53 दिनों तक टूर्नामेंट खेला जाएगा। ऐसे में आईपीएल को लेकर किंग्स इलेवन पंजाब के कोच अनिल कुंबले का मानना है कि उनकी टीम में मध्यक्रम में ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल काफी महत्वपूर्ण खिलाड़ी साबित हो सकते हैं। जिसके चलते हमने उन्हें नीलामी में खरीदा था। 

गौरतलब है कि साल 2019 में आईपीएल के 2020 सीजन के लिए हुई नीलामी में किंग्स इलेवन पंजाब ने मैक्सवेल को 10.75 करोड़ में जबकि जबकि शेल्डन कॉटरेल को 8.5 करोड़ रूपए में खरीदा था। ऐसे में इन खिलाड़ियों को खरीदे जाने के पीछे के कारण को बताते हुए कुंबले ने एऍनआई से कहा, "खिलाड़ियों की नीलामी में हमने कहा कि हमें एक इम्पैक्ट डालने वाले खिलाड़ी की जरूरत है और इसीलिए हमने ग्लेन मैक्सवेल को खरीदा। वह बल्लेबाजी के अलावा जबरदस्त फील्डर भी है। दूसरी बात ये थी कि हमें एक तेज गेंदबाज की जरूरत थी, जो अंतिम ओवर में गेंदबाजी कर सके इसलिए हमने शेल्डन कॉटरेल को खरीदा। इस तरह कुल मिलाकर हम अपनी टीम से संतुष्ट हैं।"

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : ऋषभ पंत ने प्रैक्टिस सेशन में लगाए ऐसा छक्के कि याद आ गए 22 साल पुराने सौरव गांगुली!

वहीं किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान बने कर्नाटक के के.एल. राहुल की कप्तानी के रोल के बारे में उन्होंने कहा, "के.एल. और अतीत के कुछ खिलाड़ियों को जानने से वास्तव में मदद मिलती है। मैंने केएल को बचपन से देखा है। अब तक वह शानदार रहा है, वह खिलाड़ियों को मुझसे बेहतर जानता है, वह दो साल तक फ्रैंचाइज़ी के साथ रहा है, उसे बहुत सुकून मिला है, वो खेल की बारीकियों को समझता है, इसलिए उन सभी को एक साथ रखने में वास्तव में मदद करता है। मैं हमारे द्वारा शुरू की गई शुरुआत से खुश हूं, मैं उनके नेतृत्व में टीम को आईपीएल में आगे जाते देख रहा हूं।"

ये भी पढ़ें - एक नवंबर से शुरू होगा फिडे कैंडीडेट्स टूर्नामेंट, अंतरराष्ट्रीय शतरंज महासंघ ने दी जानकारी

बता दें कि 19 सितंबर को मुंबई इंडियन और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच से टूर्नामेंट का आगाज होगा। जबकि पहली बार ख़िताब पर कब्ज़ा जमाने के इरादे से एक बार फिर किंग्स इलेवन पंजाब की टीम 20 सितंबर को अपने पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स का सामना करेगी।

ये भी पढ़ें - कगिसो रबाडा का बड़ा बयान, कहा दिल्ली कैपिटल्स के पास है इस बार टूर्नामेंट जीतने का दम-खम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement