A
Hindi News खेल क्रिकेट ENG vs PAK, 1st T20I : रिजवान और बाबर की तुफानी पारी से पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 31 रन से हराया

ENG vs PAK, 1st T20I : रिजवान और बाबर की तुफानी पारी से पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 31 रन से हराया

पाकिस्तान ने मैच में निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 232 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 19.2 वोर में 201 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

ENG vs PAK, Pakistan, England, Babar Azam, cricket, sports - India TV Hindi Image Source : TWITTER/ICC England vs Pakistan, 1st T20i match 

इंग्लैंड के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने धमाकेदार शुरूआत की है। ट्रेंटब्रिज में खेले गए इस मैच में पाकिस्तान ने मेजबान इंग्लैंड को 31 रन से हराया। इस जीत के साथ ही टीम ने सीरीज में शुरुआती बढ़त बना ली है।

टॉस हारने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम को इस मैच में पहले बल्लेबाजी का करने का न्योता मिला था। पाकिस्तान ने मैच में निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 232 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 19.2 वोर में 201 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

यह भी पढ़ें- वनडे क्रिकेट में सिमी सिंह ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने दुनिया के पहले बल्लेबाज

पाकिस्तान के लिए बल्लेबाजी में मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम ने टीम को शानदार शुरूआत दिलाई और दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए स्कोर बोर्ड पर 150 रन टांग दिए।

पाकिस्तान के लिए रिजवान ने 41 गेंद में 63 रनों की पारी खेली जबकि बाबर ने 49 गेंदों का सामना करते हुए 85 रन बनाए। इस दोनों के अलावा मकसूद ने 19, मोहम्मद हफीज ने 24 और फकर जमान ने 26 रन बनाए। 

वहीं इंग्लैंड की टीम तरफ गेंदबाजी में टॉम कुरैन को सबसे अधिक विकेट मिले जबकि डेविड विली, शाकिब महमदू और लुईस ग्रेगरी को एक-एक सफलता हाथ लगी।

यह भी पढ़ें- IRE vs SA: वनडे क्रिकेट में 120 की औसत से रन बना रहा है ये खिलाड़ी, सचिन-कोहली भी है कोसो पीछे

पाकिस्तान के द्वारा दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान इंग्लैंड की टीम के लिए लियाम लिविंगस्टोन ने शानदार शतकीय पारी खेली। लिविंगस्टोने टीम के लिए 43 गेंद में 103 रन बनाए जिसमें 9 छक्के और 6 चौके शामिल थे।

गेंदबाजी में पाकिस्तान के लिए शादाब खान और शाहीन अफरीदी ने 3-3 विकेट हासिल किए जबकि इमाद वसीन, मोहम्मद हसनैन और हैरिस राउफ को एक-एक सफलता हालिए हुई।

Latest Cricket News