Friday, March 29, 2024
Advertisement

IRE vs SA: वनडे क्रिकेट में 120 की औसत से रन बना रहा है ये खिलाड़ी, सचिन-कोहली भी है कोसो पीछे

डी कॉक और मलान ने पहले विकेट के लिए कुल 225 रन स्कोरबोर्ड पर जोड़े।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: July 16, 2021 19:22 IST
IRE vs SA: Quinton de Kock and Janneman Malan share a...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER HANDLE/@CRICKETIRELAND IRE vs SA: Quinton de Kock and Janneman Malan share a double century stand, break many records

आयरलैंड और साउथ अफ्रीका के बीच जारी तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला दुबलिन में खेला जा रहा है। इस मैच में टॉस जीत कर साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। साउथ अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक और जानेमन मलान ने कमाल की ओपनिंग पार्टनरशिप की।

आपको बता दें कि इस मुकाबले में जानेमन मलान ने 177 नाबाद रन बनाए. इसी के साथ वे वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा एवरेज के साथ रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उनका एवरेज 120.75 है। उनके बाद साउथ अफ्रीका के ही रैसी वैन डर डुसेन (74.53) हैं, फिर तीसरे स्थान पर नीदरलैंड्स के रायन टेन डजचेट (67.00) हैं और चौथे स्थान पर भारतीय कप्तान विराट कोहली (59.07) हैं।

डी कॉक और मलान ने पहले विकेट के लिए कुल 225 रन स्कोरबोर्ड पर जोड़े। दोनों ही खिलाड़ियों ने शतक जड़ा। जानेमन मलान के वनडे करियर की ये बेस्ट पारी थी। उन्होंने 126 गेंदों में 8 चौके और 3 छक्कों की मदद से शतक पूरा किया।

वहीं, क्विंटर ने आज अपने वनडे करियर का 16वां शतक जड़ा। ये उन्होंने महज 83 गेंदों में पूरा किया।

आखिरकार, 10 महीने के बाद वनडे क्रिकेट में दोहरे शतक की साझेदारी हुई। जानेमन और क्विंटन ने प्रोटीज के लिए धमाकेदार डबल सेंचुरी की पार्टनरशिप की है। इससे पहले सितंबर 2020 में दोहरे शतक की वनडे साझेदारी एलेक्स कैरी और ग्लेन मैक्सवेल के बीच देखने को मिली थी, उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबला खेला था।

आईसीसी ने किया टी20 वर्ल्ड कप 2021 के ग्रुप का ऐलान, भारत-पाकिस्तान के बीच होगी जंग

साउथ अफ्रीका के लिए विदेशी मैदान पर सबसे ज्यादा रनों की सलामी साझेदारी करने वाली सलामी जोड़ी-

1) हर्षल गिब्स और गैरी कर्स्टन- 235 रन बनाम भारत, साल 2000
2) क्विंटन डी कॉक और जानेमन मलान- 225 बनाम आयरलैंड, साल 2021
3) ग्रीम स्मिथ और एंड्रियू हॉल- 189* बनाम भारत, साल 2005

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement