1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. आईसीसी ने किया टी20 वर्ल्ड कप 2021 के ग्रुप का ऐलान, भारत-पाकिस्तान के बीच होगी जंग

आईसीसी ने किया टी20 वर्ल्ड कप 2021 के ग्रुप का ऐलान, भारत-पाकिस्तान के बीच होगी जंग

आईसीसी ने गुरुवार को टी20 वर्ल्ड कप 2021 के ग्रुप का ऐलान कर दिया है। पहले ग्रुप में इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज की टीमें है, वहीं दूसरे ग्रुप में भारत, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: July 16, 2021 18:03 IST
ICC announced the group of T20 World Cup 2021, there will be war between India and Pakistan- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES ICC announced the group of T20 World Cup 2021, there will be war between India and Pakistan

आईसीसी ने गुरुवार को टी20 वर्ल्ड कप 2021 के ग्रुप का ऐलान कर दिया है। पहले ग्रुप में इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज की टीमें है, वहीं दूसरे ग्रुप में भारत, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान है। दोनों ही ग्रुप में दो-दो टीमें और जुड़ेगी जिनका फैसला क्वालीफायर्स मैचों से होगा। क्वालीफार्यस मैचों के लिए भी आईसीसी ने दो ग्रुप बनाए है। ग्रुप ए में श्रीलंका, आयरलैंड, नीदरलैंड और नामीबिया है। वहीं ग्रुप बी में बांग्लादेश, स्कॉटलैंड, पापुआ न्यू गिनी और ओमान है। यह ग्रुप 20 मार्च 2021 तक टीम रैंकिंग के आधार पर चुने गए हैं।

ICC पुरुष T20 विश्व कप 2021 की मेजबानी BCCI द्वारा ओमान और संयुक्त अरब अमीरात में 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक की जाएगी।

ICC के कार्यवाहक मुख्य कार्यकारी ज्योफ एलार्डिस ने कहा "हमें ICC पुरुष T20 विश्व कप 2021 के ग्रुप की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। ग्रुप में कुछ बेहतरीन मैच की पेशकश की गई है और यह हमारे प्रशंसकों के लिए महामारी के बाद पहला बहुराष्ट्रीय टूर्नामेंट होगा।"

उन्होंने आगे कहा ‘‘कोविड-19 द्वारा उत्पन्न हुई बाधा को देखते हुए हमने कट-ऑफ तारीख जितना संभव हो, उतना टूर्नामेंट के करीब रखी है ताकि हम ग्रुप निर्धारित करने वाली रैंकिंग में ज्यादा से ज्यादा क्रिकेट शामिल कर सकें। इसमें कोई शक नहीं कि तीन महीनों के अंदर जब टूर्नामेंट शुरू होगा तो हमें काफी प्रतिस्पर्धी क्रिकेट देखने को मिलेगा। ’’ 

ICC T20 विश्व कप 2021 के वेन्यू दुबई अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम, अबू धाबी में शेख जायद स्टेडियम, शारजाह स्टेडियम और ओमान क्रिकेट अकादमी ग्राउंड होंगे। हालांकि आईसीसी ने अभी भी वर्ल्ड कप के कार्यक्रम का ऐलान नहीं किया है।

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
bigg boss 15