A
Hindi News खेल क्रिकेट Ind vs Aus : ऑस्ट्रेलिया के बर्न्स ने माना, कोहली और शमी के ना होने से भारत को काफी नुकसान

Ind vs Aus : ऑस्ट्रेलिया के बर्न्स ने माना, कोहली और शमी के ना होने से भारत को काफी नुकसान

जोए बर्न्‍स ने कहा है कि विराट कोहली और मोहम्मद शमी का न होना भारत के लिए टेस्ट सीरीज में बड़ा नुकसान है।

Virat Kohli and Mohammad Shami- India TV Hindi Image Source : TWITTER Virat Kohli and Mohammad Shami

एडिलेड| ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज जोए बर्न्‍स ने कहा है कि विराट कोहली और मोहम्मद शमी का न होना भारत के लिए टेस्ट सीरीज में बड़ा नुकसान है। शमी को एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच में पैट कमिंस की गेंद हाथ में लग गई थी जिसके कारण उनका हाथ फ्रैक्च र हो गया है। इसी कारण वह सीरीज के बाकी के तीन मैचों में शायद ही खेल पाएं। वहीं कोहली अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए स्वदेश वापस लौट रहे हैं। वह भी बाकी के तीन मैचों में नहीं होंगे।

बर्न्‍स ने सोमवार को संवाददाताओं से कहा, "मुझे लगता है कि शमी और विराट का जाना भारत के लिए बड़ा नुकसान है। लेकिन फिर भी भारतीय टीम में काफी गहराई है और वह अभी भी काफी चुनौतीपूर्ण होगी। विश्व स्तर के खिलाड़ी को रिप्लेस करना आसान नहीं रहता। हमारा ध्यान इस बात पर है कि उनका स्थान कौन लेता है। हमें अगले मैच के लिए अच्छी तरह से तैयारी करनी होगी। हम जानते हैं कि भारतीय टीम मजबूती से वापसी कर सकती है लेकिन हमें पहले मैच से मिली लय को बनाए रखना होगा।"

सीरीज के शुरू होने से पहले बर्न्‍स की फॉर्म पर सवालिया निशान थे जिन्हें उन्होंने एक तरह से पहले टेस्ट की दूसरी पारी में नाबाद 51 रनों की पारी खेल कुछ हद तक खत्म कर दिया है।

अपनी फॉर्म को लेकर सलामी बल्लेबाज ने कहा, "कुछ रन करना अच्छी बात है। सीरीज की शुरुआत से पहले मेरे पास रन नहीं थे। लय में लौटना अच्छा है। आस्ट्रेलिया के लिए वो दिन अच्छा रहा था। काम को जल्दी खत्म करन अच्छा लगा था।"

यह भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम को मिली हार के बावजूद कप्तान विराट कोहली की टेस्ट रैंकिंग में हुआ सुधार

बर्न्‍स ने कहा, "रन करने से निश्चित तौर पर मदद मिलती है..ऐसा लगा कि कोविड-19 के बाद घर में वापसी की है। टीम से काफी समर्थन और विश्वास मिला।"

बर्न्‍स ने कहा कि डेविड वार्नर और विल पुकोवस्की की वापसी को लेकर अभी तक कोई खबर नहीं है। उन्होंने कहा, "हमने चोटों के बारे में कुछ नहीं सुना.. वार्नर मेलबर्न में हैं और हम अभी भी एडिलेड में। अगले कुछ दिनों में हमें पता चलेगा।"

यह भी पढ़ें- Ind vs Aus : ऑस्ट्रेलिया के बर्न्स ने पृथ्वी शॉ को सलाह देने से किया इनकार, बोले - 'विरोधी है पृथ्वी'

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट मैच 26 दिसंबर से मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें- हाथ में हुए फ्रैक्चर के कारण ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर हुए मोहम्मद शमी : रिपोर्ट

Latest Cricket News