1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Ind vs Aus : ऑस्ट्रेलिया के बर्न्स ने पृथ्वी शॉ की मदद करने से किया इनकार, बोले - 'विरोधी है वो'

Ind vs Aus : ऑस्ट्रेलिया के बर्न्स ने पृथ्वी शॉ की मदद करने से किया इनकार, बोले - 'विरोधी है वो'

जोए बर्न्स से जब भारत की तरफ से बुरी तरह फ्लॉप हुए पृथ्वी शॉ को सलाह देने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा वो मेरे विरोधी हैं, मैं अभी सलाह नहीं दे सकता। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: December 21, 2020 9:06 IST
Joe Burns and Prithvi Shaw- India TV Hindi
Image Source : GETTY Joe Burns and Prithvi Shaw

भारत के खिलाफ एडिलेड टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से बतौर ओपनर जोए बर्न्स ने खुद को साबित कर दिया है। जिसके चलते ऐसा माना जा तरह है कि दूसरे टेस्ट मैच में अगर डेविड वॉर्नर वापसी करते हैं तो वो उनके साथ ओपनिंग करते दिखाई दे सकते हैं। ऐसे में पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में शानदार बल्लेबाजी कर अपना करियर बचाने वाले बर्न्स से जब भारत की तरफ से बुरी तरह फ्लॉप हुए पृथ्वी शॉ को सलाह देने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा वो मेरे विरोधी हैं, मैं अभी सलाह नहीं दे सकता। 

गौरतलब है कि एडिलेड के पहले टेस्ट मैच में चयनकर्ताओं और टीम मैनेजमेंट ने खराब फॉर्म से जूझने के बावजूद युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को ओपनिंग करने का मौका दिया। हलांकि वो उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाए और उनकी शर्मनाक बल्लेबाजी से पूरे देश के फैन्स ने उन पर सवाल उठाना खडें कर दिए। पृथ्वी शॉ एडिलेड की पहली पारी में शून्य तो दूसरे पारी में सिर्फ 4 रन बना पाए। दोनों बार वो बल्ले और पैड के बीच बने गैप से क्लीन बोल्ड हो गये। जिसके बाद उनकी इस कमजोरी पर सभी ने सोशल मीडिया पर उन्हें जमकर ट्रोल भी किया। 

इस तरह दूसरे टेस्ट मैच से पहले प्रेसवार्ता के दौरान जब उनसे पृथ्वी शॉ को बतौर सलामी बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया में खेलने के बारे में कोई सलाह देने के बारे में पूछा गया तो बर्न्स ने एऍनआई से कहा, "जैसा कि मैं उनके खिलाफ खेल रहा हूँ तो कोई भी सलाह नहीं देना चाहूँगा। मैं तो चाहूँगा ही कि वो कोई रन ना बनाए। वास्तव में मुझे उसके बारे में कुछ ज्यादा पता नहीं है। मैंने उसे अधिक फॉलो नहीं किया है।"

बर्न्स ने आगे कहा, "जाहिर सी बात है अगर वो टीम इंडिया के लिए खेल रहा है तो एक क्वालिटी खिलाड़ी होगा। मैं उन्हें सीरीज के बाद सलाह दे सकता हूँ लेकिन अभी नहीं।"

यह भी पढ़ें- हाथ में हुए फ्रैक्चर के कारण ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर हुए मोहम्मद शमी : रिपोर्ट

गौरतलब है कि एडीलेड की पहली पारी में बर्न्स 41 गेंद खेलने के बाद 8 रन बनाकर जसप्रीत बुमराह का शिकार बन गये थे। जिसके बाद दूसरी पारी में उन्होंने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली थी। 

यह भी पढ़ें- PAK vs NZ : दूसरे टी-20 मुकाबले में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 9 विकेट से हराया, सीरीज किया अपने नाम

बता दें कि भारत को एडिलेड टेस्ट की दूसरे पारी में सिर्फ 36 रन पर 9 विकेट गिरने के कारण काफी करारी 8 विकेट से हार झेलनी पड़ी थी। जिसके बाद उनके कप्तान विराट कोहली 26 दिसंबर से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होंगे। वहीं आगे के 3 मैचों में अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में टीम इंडिया वापसी करना चाहेगी। 

यह भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम को मिली हार के बावजूद कप्तान विराट कोहली की टेस्ट रैंकिंग में हुआ सुधार

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X