A
Hindi News खेल क्रिकेट Ind vs Aus : रोहित शर्मा ने पास किया फिटनेस टेस्ट, इस दिन ऑस्ट्रेलिया के लिए भरेंगे उड़ान

Ind vs Aus : रोहित शर्मा ने पास किया फिटनेस टेस्ट, इस दिन ऑस्ट्रेलिया के लिए भरेंगे उड़ान

सीमित ओवरों के उपकप्तान रोहित शर्मा ने अपना फिटनेस टेस्ट पास कर लिया और वो कभी भी ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भर सकते हैं।

Rohit Sharma- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Rohit Sharma

टीम इंडिया इन दिनों ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है। जहां उसे 4 टेस्ट मैचों की लंबी सीरीज खेलनी है। ऐसे में खबर आ रही है कि सीमित ओवरों के उपकप्तान रोहित शर्मा ने अपना फिटनेस टेस्ट पास कर लिया और वो कभी भी ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भर सकते हैं। जिससे वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज में जल्द से जल्द टीम का हिस्सा बन कर मैदान में बल्लेबाजी करने उतर सकें।

गौरतलब है कि आईपीएल 2020 के दौरान रोहित शर्मा को हैमस्ट्रिग में चोट आई थी। जिसके बाद वो राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैब कर रहे थे। ऐसे में रोहित का यह रिहैब पहले ही पूरा हो जाता, अगर वह आईपीएल के खत्म होने के तुरंत बाद मुंबई ना जाते तो। इस तरह रोहित का आज फिटनेस टेस्ट हुआ जिसमें एऍनआई की रिपोर्ट के मुताबिक़ ऐसा कहा जा रहा है कि उन्होंने इसे पास कर लिया है। 

एएनआई को एक सूत्र जानकारी देते हुए कहा, "उन्होंने फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है और जिसके आगे कार्रवाई का फैसला बीसीसीआई और चयन समिति द्वारा किया जाएगा।"  इतना ही नहीं द्रविड़ को उन्हें फिटनेस प्रमाणपत्र देने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। उम्मीद की जा रही है कि रोहित 14 दिसंबर को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो जाएगें।

सचिन तेंदुलकर ने बताया, कैसे इस लकी गाने से उन्होंने सिडनी में खेली 241 रनों की पारी 

बता दें कि फिटनेस टेस्ट में पास होने के बाद रोहित शर्मा को 14 दिन क्वारंटीन में रहना होगा। इस तरह आज 11 दिसंबर को टेस्ट पास करने के बाद अगर वो 14 दिसंबर को भी फ्लाइट पकड़ते हैं तो 15 दिसंबर को वह वहां पहुंचेंगे और उनका 14 दिन का क्वारंटीन पूरा होगा जिसके बाद ही उन्हें टीम से जुड़ने की इजाजत मिलेगी, वहीं भारत का दूसरा टेस्ट मैच 26 दिसंबर से शुरू होना है। इस तरह रोहित टीम इंडिया के लिए अंत में दो टेस्ट मैचों में भाग ले सकते हैं। जिसमें तीसरा टेस्ट 7 जनवरी से जबकि अंतिम मैच 15 जनवरी से खेला जायेगा।

( इनपुट भाषा )

'उसका वजन थोड़ा बढ़ गया है', ऋषभ पंत को लेकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कही ये बात

Latest Cricket News