1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. सचिन तेंदुलकर ने बताया, कैसे इस लकी गाने से उन्होंने सिडनी में खेली 241 रनों की पारी

सचिन तेंदुलकर ने बताया, कैसे इस लकी गाने से उन्होंने सिडनी में खेली 241 रनों की पारी

तेंदुलकर ने सिडनी में दोहरे शतकीय पारी के बारे में दिलचस्प खुलासा करते हुए बताया कि इस टेस्ट मैच के पाँचों दिन वो एक ही गाना सुनते आ रहे थे।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: December 11, 2020 8:46 IST
Sachin Tendulkar- India TV Hindi
Image Source : GETTY Sachin Tendulkar

टीम इंडिया इन दिनों ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है। जहां लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट के बाद अब उसे बॉर्डर गवास्कर ट्रॉफी के चार मैचों की लंबी टेस्ट सीरीज खेलनी है। ऐसे में क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने अपने समय की 2004 बॉर्डर गवास्कर ट्रॉफी को याद किया है। जिसके एक मैच में सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर तेंदुलकर ने दोहरा शतक जड़ा था। अब तेंदुलकर ने इस पारी के बारे में दिलचस्प खुलासा करते हुए बताया कि इस टेस्ट मैच के पाँचों दिन वो एक ही गाना सुनते आ रहे थे। 

जाहिर है कि क्रिकेट के मैदान में कई खिलाड़ी टोने-टुटके करते नजर आते रहते हैं। इनसे सचिन भी दूर नहीं रहे हैं। वो अक्सर क्रिकेट के मैच में तमाम तरह के टोटकों पर काफी विश्वास करते आये हैं। जिसका एक और उदाहरण तेंदुलकर ने सबसे साझा किया है। साल 2004 की बॉर्डर गवास्कर ट्राफी में सिडनी मैच से पहले ब्रिसबेन, एडिलेड और मेलबर्न टेस्ट मैचों की पारियों में सचिन ने  0, 1, 37, 0 और 44 रन की छोटी पारियां निकली थी। जबकि दो बार शून्य पर आउट हो चुके थे। 

इस तरह सिडनी टेस्ट के लिए जब वो उतरे तो लगातार एक ही गाना 5 दिनों तक सुनते रहे। इस दौरान वो लंच, टी, मैच के बाद, ड्रेसिंग रूम और बाहर। इतना ही नहीं बस तक में ट्रेवल करते समय तेंदुलकर उसी गाने की धुन को गाते रहते थे। जिसके बारे में अपने यूट्यूब चैनल पर तेंदुलकर ने कहा, "मुझे याद है साल 2004 ,में जब मैंने सिडनी में 241 रनों की नाबाद पारी खेली। उन 5 दिनों मैं बस एक ही गाना सुनता आ रहा था। ब्रयान एडम्स का 'Summer 69'। मैंने इस गाने को लूप में लगा रखा था। जब भी समय मिलता था ट्रेवल करते समय या ड्रेसिंग रूम में जाते समय। लंच टाइम, टी टाइम और मैच के बाद मैं इस गाने की धुन में खोया हुआ था।"

ये भी पढ़ें - मुंबई इंडियन्स से ‘टैलेंड स्कॉउट’ के रूप में जुड़े पार्थिव पटेल

इतना ही नहीं तेंदुलकर ने आगे एक और घटना का जिक्र करते हुए बताया कि उनके साथ ऐसा कई बार हुआ है। इससे पहले भी वो साल 2003 के विश्वकप में एक भारतीय सिंगर के गाने को सुनते रहे थे। सचिन ने बताया, "मुझे याद है, साउथ अफ्रीका में खेले गए साल 2003 के विश्वकप में मैंने लकी अली सर के गाने बहुत ज्यादा सुने थे। जिससे मेरा पूरा विश्वकप काफी अच्छा गया था।"

ये भी पढ़ें - 'उसका वजन थोड़ा बढ़ गया है', ऋषभ पंत को लेकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कही ये बात

बता दें कि साल 2003 के विश्वकप में सचिन ने सबसे अधिक 673 रन बनाए थे। जो कि इस टूर्नामेंट के एक एडिशन में किसी बल्लेबाज द्वारा बनाए गये सबसे ज्यादा रन हैं। ये रिकॉर्ड भी अभी तक सचिन के नाम है। 

ये भी पढ़ें - AUS A vs IND 2nd Practice Match : दोनों टीमों के सलामी बल्लेबाजों पर रहेगी सबकी निगाहें

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X