A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs ENG : लेफ्ट आर्म स्पिनरों के खिलाफ एक बार फिर फंसते नजर आ रहे हैं चेतेश्वर पुजारा

IND vs ENG : लेफ्ट आर्म स्पिनरों के खिलाफ एक बार फिर फंसते नजर आ रहे हैं चेतेश्वर पुजारा

वर्ष 2019 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट में मैन ऑफ द सीरीज रहने के बाद भारतीय टेस्ट टीम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा रणजी ट्रॉफी के फाइनल में विदर्भ के लेफ्ट आर्म स्पिनर आदित्य सरवटे के खिलाफ फंसते हुए दिखाई दिए थे। 

Cheteshwar Pujara is once again seen getting trapped against left arm spinners- India TV Hindi Image Source : BCCI Cheteshwar Pujara is once again seen getting trapped against left arm spinners

अहमदाबाद। वर्ष 2019 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट में मैन ऑफ द सीरीज रहने के बाद भारतीय टेस्ट टीम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा रणजी ट्रॉफी के फाइनल में विदर्भ के लेफ्ट आर्म स्पिनर आदित्य सरवटे के खिलाफ फंसते हुए दिखाई दिए थे। रणजी ट्रॉफी के फाइनल में उस समय पुजारा सौराष्ट्र का प्रतिनिधित्व कर रहे थे और दोनों पारियों में 16 गेंदों का सामना करने के बाद वह एक रन और फिर खाता खोले बिना आउट हो गए थे।

ये भी पढ़ें - विंडीज के लिए खेलने को कभी मना नहीं करेंगे क्रिस गेल, कहा इस देश के लिए ही धड़कता है दिल

लेकिन अब इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज में भी पुजारा लेफ्ट आर्म स्पिनर जैक लीच के खिलाफ फंसते हुए दिखे हैं। लीच ने पिछले तीन टेस्ट मैचों की पांच पारियों में पुजारा को तीन बार आउट किया है।

पूर्व भारतीय चयनकर्ता और कोच अंशुमन गायकवाड ने आईएएनएस से कहा, "चेतेश्चर, अपनी पैरों का इस्तेमाल कर रहे हैं, खिंच रहे हैं। सब कुछ ठीक है। लेकिन कई बार, वह खेल रहे हैं। जब वह दुविधा में होते हैं, तो वह लेफ्ट आर्म स्पिनरों के खिलाफ पूरी तरह से अपने पैरों का इस्तेमाल नहीं करते और यहीं पर वह फंस जाते हैं और LBW तथा स्लिप में कैच आउट हो जाते हैं।"

ये भी पढ़ें - EXCLUSIVE : इरफान पठान की भविष्यवाणी, 3-1 से इंग्लैंड को धूल चटाएगा भारत

ठीक इसी तरह पुजारा दो साल पहले भी विदर्भ के खिलाफ फंसते हुए दिखाई दिए थे। विदर्भ के कप्तान फैज फजल ने कहा कि वह टीम की रणनीतियों का खुलासा नहीं करना चाहते हैं, लेकिन उन्होंने पुजारा को क्रीज के अंदर ही रोकने का प्लान बनाया था।

ये भी पढ़ें - क्या बिना दर्शकों के खेला जाएगा आईपीएल 2021? पंजाब किंग्स के नेस वाडिया ने दिया जवाब

फजल ने आईएएनएस से कहा, "हम सभी जानते हैं कि उनका फुटवर्क काफी अच्छा है। वह क्रीज से खेलना पसंद नहीं करते। इसलिए हमने सोचा कि हमें उन्हें सिंगल लेने और स्ट्राइक रोटेट करने से रोकना है। हम उसी के हिसाब से फील्डिंग लगाई और गेंदबाजों ने उसी हिसाब से गेंदबाजी की तथा उन्हें सिंगल लेने नहीं दिया। आदित्य ने प्लान के हिसाब से ही गेंदबाजी की।"

Latest Cricket News