A
Hindi News खेल क्रिकेट आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप में भारत 72.2 प्रतिशत अंकों के साथ दूसरे स्थान पर कायम

आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप में भारत 72.2 प्रतिशत अंकों के साथ दूसरे स्थान पर कायम

ऑस्ट्रेलिया अंकतालिका में 76.6 प्रतिशत अंकों के साथ पहले स्थान पर है, जबकि भारत 72.2 प्रतिशतक अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है।

India stood second in ICC Test Championship with 72.2 percentage points- India TV Hindi Image Source : AP India stood second in ICC Test Championship with 72.2 percentage points

दुबई। भारत आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल खेलने की रेस में बना हुआ है। न्यूजीलैंड द्वारा पाकिस्तान को बुधवार को 101 रनों से हराए जाने के बाद भी भारत चैम्पियनशिप की अंक तालिका में दूसरे स्थान पर ही है। ऑस्ट्रेलिया अंकतालिका में 76.6 प्रतिशत अंकों के साथ पहले स्थान पर है, जबकि भारत 72.2 प्रतिशतक अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। भारत ने हाल ही में मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में आस्ट्रेलिया को हराया है।

ये भी पढ़ें - Ind vs Aus : कमिंस को भरोसा, अगले मैचों में ये दो खिलाड़ी दिलाएंगे ऑस्ट्रेलिया को जीत

कीवी टीम ने तीसरा स्थान पक्का कर लिया है और वह भारत के करीब आ गई है। उसके 66.7 अंक हैं।

इंग्लैंड की टीम 60.8 प्रतिशत के साथ चौथे नंबर पर है। पाकिस्तान 34.6 प्रतिशत, दक्षिण अफ्रीका 28 प्रतिशत के साथ क्रमश: पांचवें और छठे नंबर पर हैं।

ये भी पढ़ें - Ind vs Aus : सिडनी टेस्ट मैच में भी एक स्पिन गेंदबाज के साथ उतरेगी ऑस्ट्रेलियाई टीम

श्रीलंका सातवें नंबर है। उसके 26.7 प्रतिशत अंक हैं जबकि वेस्टइंडीज 11.1 प्रतिशत अंकों के साथ आठवें नंबर पर है।

आईसीसी ने बुधवार को ट्वीट करते हुए लिखा, "न्यूजीलैंड ने अपने आप को आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल खेलने की होड़ में बनाए रखा है।"

ये भी पढ़ें - NZ vs Pak : पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान पर दर्ज की रोमांचक जीत

वैसे अगर अंकों के मामलों में देखा जाए तो भारत सबसे आगे है। आईसीसी ने हाल ही में अंक प्रणाली को हटाकर प्रतिशत प्रणाली लागू की है, क्योंकि कोविड-19 के कारण बहुत सारे मैच नहीं हो सके थे।

Latest Cricket News