A
Hindi News खेल क्रिकेट महिला क्रिकेट : भारत को साउथ अफ्रीका ने पहले वनडे में 8 विकेट से दी मात

महिला क्रिकेट : भारत को साउथ अफ्रीका ने पहले वनडे में 8 विकेट से दी मात

दक्षिण अफ्रीका महिला टीम ने भारत रत्न श्री अटल विहारी वाजपेयी एकाना स्टेडियम में खेले गए पहले वनडे में भारतीय टीम को 8 विकेट से करारी शिकस्त दे दी। 

<p>महिला क्रिकेट : भारत...- India TV Hindi Image Source : GETTY महिला क्रिकेट : भारत को साउथ अफ्रीका ने पहले वनडे में 8 विकेट से दी मात

दक्षिण अफ्रीका महिला टीम ने भारत रत्न श्री अटल विहारी वाजपेयी एकाना स्टेडियम में खेले गए पहले वनडे में भारतीय टीम को 8 विकेट से करारी शिकस्त दे दी। इस मुकाबले में भारत ने कप्तान मिताली राज (50) की अर्धशतक पारी के दम पर 50 ओवर में नौ विकेट पर 177 रन बनाए। इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने महज 40.1 ओवर में 2 विकेट खोकर 178 रन के लक्ष्य को हासिल कर लिया। अफ्रीका की ओर से लिजेल ली ने नाबाद 83 और लौरा वोल्वार्ड्ट ने 80 रनों की पारी खेली। इसी के साथ दक्षिण अफ्रीका ने 5 वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 बढ़त बना ली है।

भारत में इन 6 वेन्यू पर खेला जाएगा IPL का 14वां सीजन, क्या आपके शहर का है इसमें नाम ?

इससे पहले कप्तान मिताली राज (50) की अर्धशतक पारी के दम पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने 50 ओवर में 9 विकेट पर 177 रन बनाए। भारतीय महिला टीम का पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में हुए टी20 विश्व कप के फाइनल के बाद यह पहला अंतरराष्ट्रीय मैच था।

भारतीय टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मिताली के 85 गेंदों पर चार चौकों और एक छक्के की मदद से 50 रन की पारी के बदौलत 177 रन का स्कोर खड़ा किया। मिताली के करियर का यह 54वां अर्धशतक है।

IPL 2021 का शेड्यूल हुआ जारी, जानें किसके बीच खेला जाएगा सीजन-14 का पहला मैच

भारतीय महिला टीम की बल्लेबाजी कुछ खास नहीं रही और मिताली के अलावा हरमनप्रीत कौर ने 41 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 40 रन, दीप्ति शर्मा शर्मा 27 और स्मृति मंधाना ने 14 रन बनाए जबकि पूनम यादव नौ रन बनाकर नाबाद रहीं। दक्षिण अफ्रीका की ओर से शब्निम इस्माइल ने तीन विकेट, नोनकुलुलेको मलाबा ने दो, मरिजाने काप, अयाबोंगा खाका और कप्तान सुने लूस ने एक-एक विकेट लिया।

 

Latest Cricket News