Thursday, April 25, 2024
Advertisement

भारत में इन 6 वेन्यू पर खेला जाएगा IPL का 14वां सीजन, क्या आपके शहर का है इसमें नाम ?

टूर्नामेंट में सभी टीमें लीग स्टेज के लिए चार-चार वेन्यू पर खेलेगी। कुल मिलाकर 56 लीग मैच खेले जाएंगे।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: March 07, 2021 13:56 IST
Ipl 2021 schedule,Ipl 2021 full schedule,ipl schedule,Ipl 2021 schedule online, Ipl 2021 date,ipl sc- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@IMNIPIV Wankhede Stadium

इंडियन प्रीमियर लीग के गवर्निंग काउंसिल ने 14वें सीजन के शेड्यूल को जारी कर दिया है। आईपीएल 2021 की शुरुआत 9 अप्रैल से हो रहा है जबकि फाइनल मुकाबला 30 मई को खेला जाएगा। आईपीएल 2021 का आयोजन भारत में 6 वेन्यू पर किया जाएगा जिसमें अहमदाबाद, बेंगलुरु, दिल्ली, मुंबई, चेन्नई और कोलकाता शामिल है।

सीजन का पहला मैच 9 अप्रैल को चेन्नई में खेला जाएगा। पहले मैच में डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम एक दूसरे से भिड़ेगी।

दुनिया के सबसे बड़े नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में प्लेऑफ के मुकाबले खेले जाएंगे। इसके साथ ही टूर्नामेंट का फाइनल मैच भी इसी मैदान पर खेला जाएगा।

टूर्नामेंट में सभी टीमें लीग स्टेज के लिए चार-चार वेन्यू पर खेलेगी। कुल मिलाकर 56 लीग मैच खेले जाएंगे। चेन्नई, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु में 10-10 लीग मैच खेले जाएंगे। वहीं अहमदाबाद और दिल्ली में 8-8 लीग मैचों का आयोजन किया जाएगा।

आईपीएल 2021 की सबसे बड़ी खासियत यह होगी कि सभी मैच तटस्थ वेन्यू पर खेला जाएगा। इस सीजन में किसी भी टीम का मैच उसके होम ग्राउंड पर नहीं होगा। लीग स्टेज में सभी टीमें 6 में से कम से कम चार वेन्यू पर खेलेंगी।

इस सीजन में कुल मिलाकर 11 डबल हेडर मुकाबले होंगे। डबल हेडर का पहला मैच दोपहर के 3 बजकर 30 मिनट से शुरू होगा जबकि दूसरा मुकाबला 7 बजकर 30 मिनट पर खेला जाना है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement