A
Hindi News खेल क्रिकेट IPL 2020 : गौतम गंभीर ने मुंबई को दी ख़ास सलाह, बोले - इस नम्बर पर कीरोन पोलार्ड से कराए बल्लेबाजी

IPL 2020 : गौतम गंभीर ने मुंबई को दी ख़ास सलाह, बोले - इस नम्बर पर कीरोन पोलार्ड से कराए बल्लेबाजी

गौतम गंभीर ने मुंबई इंडियंस को एक ख़ास सलाह दी है। जिसमें उन्होंने बताया कि मुंबई को अपने विस्फोटक बल्लेबाज कीरोन पोलार्ड को किस नम्बर पर बल्लेबाजी के लिए भेजना चाहिए।

Kieron Pollard- India TV Hindi Image Source : IPL.COM Kieron Pollard

भारत में चरम पर चलती कोरोना महामरी के कारण 19 सितंबर से यूएई में दुनिया की सबसे बड़ी रंगारंग लीग इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) का आगाज होने जा रहा है। जिसको लेकर सभी फ्रेंचाईजी टीमें दुबई पहुँच चुकी हैं और मैदानों में जमकर पसीना भी बहा रही हैं। इसी बीच अपनी कप्तानी में कोलकाता नाईट राइडर्स ( केकेआर ) को दो बार आईपीएल खिताब जिताने वाले पूर्व कप्तान गौतम गंभीर ने मुंबई इंडियंस को एक ख़ास सलाह दी है। जिसमें उन्होंने बताया कि मुंबई को अपने विस्फोटक बल्लेबाज कीरोन पोलार्ड को किस नम्बर पर बल्लेबाजी के लिए भेजना चाहिए। 

स्टार स्पोर्ट्स के क्रिकेट कनेक्टेड शो में गंभीर ने कहा, "वो शानदार फॉर्म में हैं और आप आईपीएल में भी वैसी ही फॉर्म देखना चाहेंगे, लेकिन सबसे अहम बात होगी कि मुंबई इंडियंस उनका इस्तेमाल कैसे करता है।"

गंभीर ने आगे कहा, "अगर आप पोलार्ड की फॉर्म का इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो आपको उन्हें बैटिंग ऑर्डर में नंबर-4 या 5 से नीचे नहीं भेजना चाहिए।"

जबकि उनके साथ चैट शो में भाग लेने वाले टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगारकर का मानना है कि पोलार्ड ने नंबर-5 और 6 पर बल्लेबाजी करते हुए काफी सफलता हासिल की है। इतना ही नहीं टीम को कई मैच भी जिताए हैं। 

ये भी पढ़े : IPL 2020 : आंद्रे रसेल को कौन सा गेंदबाज दे सकता है टक्कर, गौतम गंभीर ने बताया नाम

आगरकर ने भी शो में कहा, "मुंबई इडियंस की टीम पोलार्ड की फॉर्म से काफी खुश होगी। हमने उन्हें बारबाडोस ट्रिडेंट्स के खिलाफ मैच में देखा था, जहां टीम लगभग हार चुकी थी, लेकिन उन्होंने अकेले दम पर अपनी टीम के लिए मैच जीता। वो हारे हुए मैच को जिताने का दम रखते हैं। मौजूदा समय में वो किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। मुझे लगता है कि वो एक-दो बार नंबर-4 पर बल्लेबाजी कर चुके हैं, लेकिन जब वो नंबर-5 या 6 पर बल्लेबाजी करने आते हैं, तो गेंदबाज दबाव में रहते हैं, अगर वो इस फॉर्म को जारी रखते हैं, तो अगले दो महीने में उन्हें खेलते हुए देखना मजेदार होगा।"

ये भी पढ़ें - आईपीएल-13 के शुरुआती कुछ मैचों में नहीं खेल पाएंगे बेन स्टोक्स

बता दें कि पोलार्ड इस समय कैरिबियाई प्रीमीयर लीग में अपनी बल्लेबाजी से धमाल मचा रहे हैं। ऐसे में वो इस लीग के 10 सितंबर तक खत्म होने के बाद ही यूएई के लिए रवाना होंगे। जिसके बाद उन्हें आईसोलेशन पीरियड पूरा करना होगा। तभी जाकर वो अपनी फ्रेंचाईजी मुंबई इंडियंस से जुड़ पाएंगे। जबकि मुंबई को अपना पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 19 सितंबर को खेलना है। ऐसे में पोलार्ड को प्रैक्टिस के लिए काफी कम समय मिलेगा। जिसके चलते देखना दिलचस्प होगा कि वो मुंबई के लिए पहले मैच में खेलते हैं या नहीं। 

Latest Cricket News