A
Hindi News खेल क्रिकेट IND v AUS : कोहली ने कबूला, DRS लेने के फैसले में देरी की गुंजाइश नहीं

IND v AUS : कोहली ने कबूला, DRS लेने के फैसले में देरी की गुंजाइश नहीं

ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड ने भारतीय टीम के डीआरएस लेने में देरी के कारण जीवनदान हासिल करने के बाद 30 महत्वपूर्ण रन बनाये जो निर्णायक साबित हुए।

<p>IND v AUS : कोहली ने कबूला, DRS...- India TV Hindi Image Source : GETTY IND v AUS : कोहली ने कबूला, DRS लेने के फैसले में देरी जैसी गलती की गुंजाइश नहीं 

 सिडनी। ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड ने भारतीय टीम के डीआरएस लेने में देरी के कारण जीवनदान हासिल करने के बाद 30 महत्वपूर्ण रन बनाये जो आखिर में निर्णायक साबित हुए और कप्तान विराट कोहली ने इस तरह की गलती को अस्वीकार्य करार दिया। ऑस्ट्रेलियाई पारी के 11वें ओवर में नटराजन की गेंद वेड के पैड पर लगी थी। अंपायर ने इसे नॉटआउट करार दिया। भारतीय टीम ने कुछ देर चर्चा के बाद अपील करने का फैसला किया और अंपायर ने डीआरएस का संकेत दिया।

कार्तिक त्यागी का बाउंसर लगने के कारण पुकोवस्की दूसरे अभ्यास मैच से बाहर

वेड ने हालांकि तुरंत ही इस पर आपत्ति जतायी क्योंकि डीआरएस लेने के लिये तय 15 सेकेंड का समय समाप्त हो चुका था। इसके बाद डीआरएस लेने का फैसला पलट दिया गया। कोहली ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘वह सीधी गेंद थी और साफ एलबीडब्ल्यू था लेकिन हम तब भी चर्चा करते रहे कि क्या गेंद लेग साइड की तरफ जा रही थी और फिर रिव्यू का फैसला किया लेकिन अंपायर ने कहा कि अब कुछ नहीं किया जा सकता है।’’

IND v AUS, 3rd T20I : ऑस्ट्रेलियाई कप्तान फिंच ने इन खिलाड़ियों को दिया जीत का श्रेय

उन्होंने कहा, ‘‘प्रबंधन के तौर पर हमारा मानना है कि इस तरह की गलतियां (देर से फैसला करना) शीर्ष स्तर पर नहीं की जा सकती हैं। किसी महत्वपूर्ण मैच में ऐसा करना महंगा पड़ सकता है।’’ टीवी रीप्ले से पता चला कि एलबीडब्ल्यू का फैसला भारत के पक्ष में जाता। भारत को यह बात अखर रही है कि ऑस्ट्रेलिया ने 12 रन से मैच जीता जबकि वेड ने उस जीवनदान के बाद अपने स्कोर में 30 रन और जोड़े थे। 

Latest Cricket News