Thursday, March 28, 2024
Advertisement

IND v AUS, 3rd T20I : ऑस्ट्रेलियाई कप्तान फिंच ने इन खिलाड़ियों को दिया जीत का श्रेय

ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे और अंतिम T20I  मैच में भारत को 12 रन से हरा दिया। हालांकि भारत 2-1 से ये सीरीज अपने नाम करने में सफल रहा। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: December 08, 2020 17:55 IST
IND v AUS, 3rd T20I : ऑस्ट्रेलियाई...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES IND v AUS, 3rd T20I : ऑस्ट्रेलियाई कप्तान फिंच ने इन खिलाड़ियों को दिया जीत का श्रेय

ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे और अंतिम T20I  मैच में भारत को 12 रन से हरा दिया। हालांकि भारत 2-1 से ये सीरीज अपने नाम करने में सफल रहा। भारत को जीत के लिए 187 रनों का लक्ष्य मिला था लेकिन वह कप्तान कोहली के अलावा कोई भारतीय बल्लेबाज नहीं चल सका और टीम इंडिया निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट पर 174 रन ही बना सकी।

भारत के लिए  सबसे ज्यादा 85 रन कप्तान कोहली ने बनाए। वहीं, शिखर धवन ने 28 रन बनाते हुए कोहली के साथ दूसरे विकेट के लिए 74 रनों की साझेदारी की। ऑस्ट्रेलिया की इस जीत में मिचेल स्वेप्सन का सबसे बड़ा योगदान रहा जिन्होंने 3 विकेट अपने नाम किए। 

IND v AUS, 3rd T20I : DRS के ड्रामा के चलते भारत ने गवाया मैथ्यू वेड का विकेट

इस जीत के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच ने स्वेप्सन की जमकर तारीफ की। फिंच ने कहा, "यह एक बेहतरीन सीरीज थी, और हमें पहले दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा। हमने पहली बार दो लेग-स्पिनरों को टीम में जगह दी और उन्होंने छोटी बाउंड्री के साथ बेहतरीन गेदंबाजी की, इसलिए उन दोनों को श्रेय जाता है। स्वेप्सन ने शिखर और विराट के खिलाफ 7वां ओवर फेंका, दोनों अपने-अपने तरीके से विनाशकारी थे, लेकिन जैम्पा ने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की। हमने पिछले 18 महीनों में कुछ शानदार व्हाइट-बॉल क्रिकेट खेला है और वास्तव में टीप पर गर्व है।"

कार्तिक त्यागी का बाउंसर लगने के कारण पुकोवस्की दूसरे अभ्यास मैच से बाहर

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच 17 दिसंबर से टेस्ट सीरीज का आगाज होगा। इस सीरीज में भारतीय कप्तान विराट कोहली सिर्फ पहले टेस्ट में खेलते नजर आएंगे। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement