A
Hindi News खेल क्रिकेट पूर्व तेज गेंदबाज मर्व ह्यूज को ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट हॉल ऑफ फेम में किया गया शामिल

पूर्व तेज गेंदबाज मर्व ह्यूज को ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट हॉल ऑफ फेम में किया गया शामिल

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट हॉल ऑफ फेम पहली बार 1995 में मेलबर्न क्रिकेट क्लब द्वारा प्रस्तावित किया गया था। हॉल ऑफ फेम आधिकारिक तौर पर 1996 में तत्कालीन प्रधानमंत्री जॉन हावर्ड द्वारा शुरू किया गया था।

Merv Hughes, Cricket Australia, Hall of Fame, sports news, latest updates, Earl Eddings, Nick Hockle- India TV Hindi Image Source : GETTY Merv Hughes

पूर्व तेज गेंदबाज मर्व ह्यूज को ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया है। टेस्ट रैंकिंग के शीर्ष पर ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट की वापसी का एक अभिन्न हिस्सा रह चुके ह्यूज ने 1985-94 तक करियर में 53 टेस्ट और 33 वनडे मैचों में 28.38 की औसत से 212 टेस्ट विकेट लिए हैं।

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट हॉल ऑफ फेम के अध्यक्ष ने एक बयान में कहा, "मर्व ह्यूज हम में से कई लोगों के लिए ऑस्ट्रेलियाई समर का एक प्रतीक था। एक बड़ा-व्यक्तित्व, एक शानदार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर, खेल के लिए एक राजदूत और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट हॉल ऑफ फेम में एक योग्य प्रेरक।"

यह भी पढ़ें- ब्रेड हॉग ने खोज निकाली शुभमन गिल की कमी कहा, 'आगे होगी परेशानी'

1994 में विजडन क्रिकेटर ऑफ द ईयर रहे तेज गेंदबाज प्रथम श्रेणी में 14 सीजन तक विक्टोरिया और एसेक्स का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अध्यक्ष अर्ल एडिंग्स ने कहा, "मर्व ह्यूज ऑस्ट्रेलियाई खेल के दिग्गज हैं, जिन्होंने हमारे राष्ट्रीय खेल को खेलने वाले महान गेंदबाजों में से एक था।"

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट हॉल ऑफ फेम पहली बार 1995 में मेलबर्न क्रिकेट क्लब द्वारा प्रस्तावित किया गया था। हॉल ऑफ फेम आधिकारिक तौर पर 1996 में तत्कालीन प्रधानमंत्री जॉन हावर्ड द्वारा शुरू किया गया था।

यह भी पढ़ें- Watch : लाइव मैच के दौरान फील्डर से हुई ऐसी 'भूल' कि खिलाड़िय़ों ने लगाया ठहाका

ह्यूज के पूर्व टीम साथी और आस्ट्रेलियन क्रिकेटर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष ग्रेड डायर ने कहा, "मर्व ने मैदान पर वह सब कुछ दिया, जो पहली गेंद से लेकर आखिरी तक था। आप निश्चित रूप से जानते थे कि आप एक प्रतियोगिता में थे, यदि आप उनके खिलाफ खेल रहे थे और आपके पास 100 प्रतिशत प्रयास करने के लिए एक टीम साथी था था।"

Latest Cricket News