Friday, March 29, 2024
Advertisement

ब्रेड हॉग ने खोज निकाली शुभमन गिल की कमी कहा, 'आगे होगी परेशानी'

हॉग को भरोसा है कि इंटरनेशनल क्रिकेट में गिल अपनी बेहतरीन छाप छोड़ेंगे लेकिन इसके साथ ही उन्होंने इस युवा बल्लेबाजी की एक कमी को भी उजागर किया है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: February 02, 2021 13:06 IST
Shubman Gill,India vs England,ind vs eng,india vs england cricket,shubman gill news,brad hogg,brad h- India TV Hindi
Image Source : GETTY Shubman Gill

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में युवा ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल ने भारतीय टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया। गिल को तीन टेस्ट मैचों में खेलने का मौका मिला जिसमें उन्होंने दो बार अर्द्धशतकीय पारी खेलकर टीम को एक मजबूत शुरुआत दिलाई। गिल की इस बेहतरीन बल्लेबाजी को देखकर कई पूर्व क्रिकेटरों ने उनके लिए भविष्यवाणी की और कहा कि आने वाले दशक में वह दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक होंगे।

ऐसा ही कुछ पूर्व ऑस्ट्रेलियाई रिस्ट स्पिनर ब्रेड हॉग का भी मानना है। हॉग को भरोसा है कि इंटरनेशनल क्रिकेट में गिल अपनी बेहतरीन छाप छोड़ेंगे लेकिन इसके साथ ही उन्होंने इस युवा बल्लेबाजी की एक कमी को भी उजागर किया है।

यह भी पढ़ें- Watch : लाइव मैच के दौरान फील्डर से हुई ऐसी 'भूल' कि खिलाड़िय़ों ने लगाया ठहाका

हॉग ने अपने युट्यूब चैनल के माध्यम से बताया कि गिल ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मेजबान टीम के खतरनाक गेंदबाजी आक्रमण का डट कर सामना किया और रन भी बनाए लेकिन इसके बावजूद उनकी बल्लेबाजी कुछ कमियां है।

उन्होंने कहा, ''गिल की बल्लेबाजी में एक बड़ी कमी मुझे यह लगी की जब गेंद हल्के अधिक उछाल के साथ उनके शरीर से दूर जा रही होती है तो वह छोड़ा पीछे हटकर ऑफ स्टंप को कवर कर रहे होते हैं। मुझे लगता है कि गिल को इस पर काम करने की जरुरत है।''

हॉग ने कहा, ''वह अपने शरीर से दूर खेलने का प्रयास करता है। बिल्कुल वह ऐसा कर सकता है लेकिन लगातार ऐसा करने से उन्हें परेशानी हो सकती है। अगर वह ऐसा नहीं कर पा रहे हैं तो उन्हें ऑफ स्टंप से बाहर जाती हुई गेंद को कैसा छोड़ा जाता है यह सीखना चाहिए।''

यह भी पढ़ें- बीबीएल के फाइनल में नहीं खेलेंगे मिचेल स्टार्क, सडनी सिक्सर्स को लगा झटका

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम ओपनिंग जोड़ी को लेकर काफी परेशान दिखी। पहले मैच में पृथ्वी शॉ को मौका दिया गया लेकिन वह पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुए इसके बाद मयंक अग्रवाल भी अपने लय में नहीं दिखे।

वहीं गिल ने रोहित शर्मा के साथ आखिर के दौ मैचों में पारी का आगाज किया और वे सिडनी टेस्ट में 70 और 71 रनों की साझेदारी कर टीम को ठोस शुरुआत दिलाने में सफल रहे थे। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement