A
Hindi News खेल क्रिकेट स्मिथ नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को ऑस्ट्रेलिया का टेस्ट कप्तान बनते देखना चाहते हैं क्लार्क

स्मिथ नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को ऑस्ट्रेलिया का टेस्ट कप्तान बनते देखना चाहते हैं क्लार्क

कुछ स्टीव स्मिथ को फिर कप्तान बनाने की मांग कर रहे हैं जबकि क्लार्क का कहना है कि कमिंस को यह जिम्मेदारी सौंपी जानी चाहिये। 

Michael Clarke- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGE Michael Clarke

सिडनी| ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क को उम्मीद है कि टिम पेन के बाद तेज गेंदबाज पैट कमिंस को टेस्ट टीम की कप्तानी सौंपी जायेगी। छत्तीस वर्ष के पेन अपने कैरियर के आखिरी मोड़ पर हैं। अब ऑस्ट्रेलिया के अगले टेस्ट कप्तान को लेकर चर्चा शुरू हो गई है। कुछ स्टीव स्मिथ को फिर कप्तान बनाने की मांग कर रहे हैं जबकि क्लार्क का कहना है कि कमिंस को यह जिम्मेदारी सौंपी जानी चाहिये। 

उन्होंने कहा ,‘‘पैट इसके लिये तैयार है। मुझे खुशी है कि उसे पूर्णकालिक उपकप्तानी दी गई है।’’ स्मिथ को 2018 के गेंद से छेड़खानी प्रकरण के बाद कप्तानी छोड़नी पड़ी थी चूंकि उन पर एक साल का प्रतिबंध लगाया गया था। उसके बाद से पेन टेस्ट टीम के और आरोन फिंच वनडे टीम के कप्तान हैं। 

ISL -7 : हैदराबाद के खिलाफ विजयी वापसी करना चाहेगी मोहन बगान 

क्लार्क ने कहा ,‘‘अभी फिंच अपना काम बखूबी कर रहे हैं और पेन भी। पैट कमिंस के पास सीखने और अनुभव लेने का मौका है। उम्मीद है कि उसे कुछ मैचों में कप्तानी दी जायेगी। चाहे आस्ट्रेलिया ए के लिये या अभ्यास मैच में।’’ 

सचिन तेंदुलकर ने बताया, कैसे इस लकी गाने से उन्होंने सिडनी में खेली 241 रनों की पारी 

उन्होंने इस बात से भी इनकार किया कि कप्तानी के लिये गेंदबाज की बजाय बल्लेबाज ही सही रहते हैं। उन्होंने कहा ,‘‘ ऐसा कुछ नहीं है। आजकल इतना क्रिकेट हो रहा है कि बल्लेबाज चोटिल हो जाते हैं। गेंदबाज चोटिल हो जाते हैं। उन्हें आराम देना होता है। सही व्यक्ति कप्तान होना चाहिये, चाहे गेंदबाज हो या बल्लेबाज।’’ 

Ind vs Aus : एलन बॉर्डर ने उस खिलाड़ी का बताया नाम, जो ऑस्ट्रेलिया में ले सकता है वॉर्नर की जगह 

Latest Cricket News