1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Ind vs Aus : एलन बॉर्डर ने उस खिलाड़ी का बताया नाम, जो ऑस्ट्रेलिया में ले सकता है वॉर्नर की जगह

Ind vs Aus : एलन बॉर्डर ने उस खिलाड़ी का बताया नाम, जो ऑस्ट्रेलिया में ले सकता है वॉर्नर की जगह

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी एलन बॉर्डर ने टीम को सलाह देते हुए ऐसे खिलाड़ी का नाम बताया है जो वॉर्नर की जगह ऑस्ट्रेलिया के लिए शानदार ओपनिंग कर सकता है। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: December 11, 2020 9:55 IST
David Warner- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES David Warner

भारत के खिलाफ आगामी चार मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया को डेविड वॉर्नर के रूप में बड़ा झटका लगा है। 17 दिसंबर को शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच में वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया के लिए ओपनिंग करते नजर नहीं आयेंगे। जबकि दूसरी तरफ युवा सलामी बल्लेबाज विल पुकोव्सकी के भी पहले टेस्ट मैच में खेलने पर संशय बकरार है। क्योंकि उन्हें इंडिया ए के खिलाफ पहले अभ्यास मैच में सिर पर कार्तिक त्यागी की गेंद लगी थी। जिसके चलते उन्हें कनकशन के कारण मैदान छोड़कर जाना पड़ा था। इस तरह ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी एलन बॉर्डर ने टीम को सलाह देते हुए ऐसे खिलाड़ी का नाम बताया है जो वॉर्नर की जगह ऑस्ट्रेलिया के लिए शानदार ओपनिंग कर सकता है। 

बॉर्डर गवास्कर ट्राफी से पहले वेस्ट ऑस्ट्रेलिया के साथ ख़ास बातचीत में एलन बॉर्डर ने कहा, "आप मार्नस लाबुशेन को टॉप आर्डर पर ले जा सकते हैं। उसने दिखाया कि वह नई गेंद को संभाल सकता है, तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए आपको कई बार ऐसा करना होगा। जबकि मार्कस हैरिस भी शानदार टच में दिखाई दे रहे हैं। ऐसे में वो भी एक बेहतरीन विकल्प हो सकते हैं।"

वहीं बॉर्डर ने आगे कहा, "अगर देखा जाए तो शॉन मार्श भी एक ऐसे अनुभवी खिलाड़ी हैं जो उस गैप को भर सकते हैं।"

ये भी पढ़ें - 'उसका वजन थोड़ा बढ़ गया है', ऋषभ पंत को लेकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कही ये बात

गौरतलब है कि मार्श ने वेस्ट ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलते हुए अक्टूबर से अभी तक पिछली 6 पारियों में तीन शतक और एक 88 रनों की शानदार पारी खेली है। हालांकि इसके बावजूद हो सकता है सलामी जोड़ी का चयन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इंडिया ए के खिलाफ जारी अभ्यास मैच में प्रदर्शन देखने के बाद करे। जो कि सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जा रहा है।

ये भी पढ़ें - बीच में दौरा छोड़ने के बाद क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड के रवैये पर दिया बड़ा बयान

बता दें कि वॉर्नर भारत के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में फील्डिंग करते हुए चोटिल हो गये थे। जिसके बाद से वो टीम से बाहर चल रहे हैं। ऐसे में उनका दूसरे टेस्ट मैच में टीम से जुड़ना तय माना जा रहा है। जो कि मेलबर्न में बॉक्सिंग डे ( 26 दिसंबर 2020 ) से शुरू होगा। वहीं भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे की बात करें तो सीमित ओवरों में टीम इंडिया को वनडे सीरीज में हार तो टी20 में जीत हासिल हुई थी। जिसके बाद अब 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है ।

ये भी पढ़ें - AUS A vs IND 2nd Practice Match : दोनों टीमों के सलामी बल्लेबाजों पर रहेगी सबकी निगाहें

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X