A
Hindi News खेल क्रिकेट NZ vs AUS 3rd T20I : मैक्सवेल और एस्टन के लाजवाब प्रदर्शन से जीता ऑस्ट्रेलिया

NZ vs AUS 3rd T20I : मैक्सवेल और एस्टन के लाजवाब प्रदर्शन से जीता ऑस्ट्रेलिया

ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (70) और कप्तान आरोन फिंच (69) की शानदार पारी तथा एश्टन एगर (6/30) की बेहतरीन गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को बुधवार को 64 रनों से हरा दिया।

NZ vs AUS 3rd T20I: Australia win with an excellent performance from Maxwell and Aston- India TV Hindi Image Source : AP NZ vs AUS 3rd T20I: Australia win with an excellent performance from Maxwell and Aston

वेलिंग्टन। ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (70) और कप्तान आरोन फिंच (69) की शानदार पारी तथा एश्टन एगर (6/30) की बेहतरीन गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टपैक स्टेडियम में खेले गए तीसरे टी20 मुकाबले में न्यूजीलैंड को बुधवार को 64 रनों से हरा दिया। न्यूजीलैंड इस हार के बावजूद पांच मैचों की सीरीज में 2-1 से आगे है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मैक्सवेल के 31 गेंदों पर आठ चौकों और पांच छक्कों से सजी 70 रन तथा फिंच के 44 गेंदों पर आठ चौकों और दो छक्कों की मदद से 69 रन की पारियों के दम पर 20 ओवर में चार विकेट पर 208 रनों का स्कोर खड़ा किया।

ये भी पढ़ें - IND vs ENG : विराट कोहली ने कुलदीप यादव को फिर किया नजर अंदाज? दिए ये बड़ा बयान

लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम 17.1 ओवर में 144 रन पर ढेर हो गई। न्यूजीलैंड की ओर से मार्टिन गुप्टिल ने 28 गेंदों पर दो चौकों और तीन छक्के की मदद से सर्वाधिक 43 रन बनाए। एश्टन को उनकी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

ये भी पढ़ें - अहमदाबाद पिच को लेकर चल रही बहस पर फूटा विराट कोहली का गुस्सा

ऑस्ट्रेलिया की पारी में फिंच और मैक्सवेल के अलावा जोश फिलिप ने 43 रन बनाए जबकि मार्कस स्टोयनिस नौ और मिशेल मार्श छह रन बनाकर नाबाद रहे। न्यूजीलैंड की ओर से ईश सोढ़ी ने दो विकेट, टिम साउदी ने एक और ट्रेंट बोल्ट ने एक विकेट लिया।

ये भी पढ़ें - रवि शास्त्री के बाद कपिल देव ने लिया कोविड-19 वैक्सीन का पहला डोज

न्यूजीलैंड की ओर से डेवोन कॉनवे ने 38, मार्क चापमैन ने 18 और काइल जैमिसन ने 11 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से रिले मेरेदिथ ने दो, एडम जम्पा ने एक और केन रिचर्डसन ने एक विकेट लिया।

इससे पहले न्यूजीलैंड ने पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया को 53 रन और दूसरे वनडे में चार रन से हराया था। दोनों टीमों के बीच सीरीज का चौथा मुकाबला इसी मैदान पर शुक्रवार को खेला जाएगा।

Latest Cricket News