Friday, April 26, 2024
Advertisement

IND vs ENG : विराट कोहली ने कुलदीप यादव को फिर किया नजर अंदाज? दिए ये बड़ा बयान

विराट कोहली ने मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा "अगर जडेजा खेलते हैं और आप तब तीसरा स्पिनर खिलाने की बात करते हैं तो कुलदीप को जगह मिल सकती है।"

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: March 03, 2021 17:29 IST
Virat Kohli ignored Kuldeep Yadav again? Gave this big statement IND vs ENG - India TV Hindi
Image Source : BCCI Virat Kohli ignored Kuldeep Yadav again? Gave this big statement IND vs ENG 

भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैच की सीरीज का अंतिम और निर्णायक मुकाबला 4 मार्च यानी कल से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है। इस मुकाबले से ठीक पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कुलदीप यादव के टेस्ट क्रिकेट में भविष्य को लेकर बड़ा संकेत दिया है। कोहली ने कहा है कि मौजूदा समय में अश्विन, सुंदर और अक्षर ही हमारे स्पिन ऑप्शन है और जब जडेजा फिट होकर प्लेइंग इलेवन में शामिल होते हैं और तब हमें तीसरे स्पिनर की जरूरत होगी तब हम कुलदीप के बारे में सोच सकते हैं।

ये भी पढ़ें - अहमदाबाद पिच को लेकर चल रही बहस पर फूटा विराट कोहली का गुस्सा

विराट कोहली ने मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा "अगर जडेजा खेलते हैं और आप तब तीसरा स्पिनर खिलाने की बात करते हैं तो कुलदीप को जगह मिल सकती है।"

उन्होंने आगे कहा "क्योंकि जडेजा को बल्लेबाजी करने का भी अनुभव है और कई बार उन्होंने टीम के लिए यह करके भी दिखाया है। अभी हम अश्विन, सुंदर और अक्षर के साथ ही बने रहना चाहेंगे।"

कुलदीप यादव के बारे में विराट कोहली ने कहा कि कुलदीप ने एक समय में युजवेंद्र चहल के साथ एक घातक संयोजन का गठन किया, लेकिन टीम की पहली पसंद स्पिनर नहीं है। कोहली ने जोर देकर कहा कि इसका "कौशल" या "हेडस्पेस" से कोई लेना-देना नहीं है।"

ये भी पढ़ें - रवि शास्त्री के बाद कपिल देव ने लिया कोविड-19 वैक्सीन का पहला डोज

कोहली ने कहा "उसका खेल बिल्कुल सटीक है, वह पहले से कहीं बेहतर गेंदबाजी कर रहे हैं। लेकिन टीम कॉम्बिनेशन में हमें यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि हम खेल के सभी पहलुओं को कवर करें और हमारे पास हमारे सबसे मजबूत संतुलित टीम है।"

विराट कोहली के इस बयान से यह साफ होता है कि कुलदीप अब भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं है और वह इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच भी नहीं खेलेंगे।

ये भी पढ़ें - NZ vs AUS 3rd T20I : ग्लेन मैक्सवेल ने तेज तर्रार छक्का लगाकर तोड़ी स्टेडियम की कुर्सी, वीडियो हुआ वायरल

इस सीरीज में कुलदीप को लंबे समय बात टेस्ट मैच खेलने का मौका मिला था, लेकिन तब भी उन्होंने 12-13 ही ओवर डाले थे।

बात मुकाबले की करें तो यह मुकाबला महत्वपूर्ण इसलिए भी है क्योंकि इसके बाद दुनिया को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का दूसरा दावेदार मिल जाएगा। अगर भारत यह मैच जीतता है या फिर ड्रॉ कराता है तो वह न्यूजीलैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में इस चैंपियनशिप का फाइनल खेलेगा, वहीं अगर इंग्लैंड बाजी मारता है तो ऑस्ट्रेलिया फाइनल में पहुंच जाएगा। भारत यह सीरीज अभी 2-1 से लीड कर रहा है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement