A
Hindi News खेल क्रिकेट बाबर आजम का छलका दर्द, बोले - 'पिछले 10 साल से पाकिस्तान बिना फैंस खेल रहा है क्रिकेट'

बाबर आजम का छलका दर्द, बोले - 'पिछले 10 साल से पाकिस्तान बिना फैंस खेल रहा है क्रिकेट'

बाबर का मानना है कि उनके पास पिछले 10 साल से संयुक्त अरब अमीरात में खाली स्टेडियम में खेलने का अनुभव है।

Babar Azam- India TV Hindi Image Source : GETTY Babar Azam

लाहौर| कोरोना महामारी के चलते आईसीसी ने क्रिकेट की वापसी के बीच मैचों को बिना फैंस के कराने का विचार प्रकट किया है। जिसके बाद से तमाम क्रिकेट पंडित, दिग्गज और खिलाड़ी इस पर अपनी-अपनी बात रख रहे हैं। हाल ही में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने भी बिना फैंस के क्रिकेट खेलने को कहा था कि इस तरह मैच में जादुई पल नहीं दिखाई देंगे। वहीं इस कड़ी में एक और खिलाड़ी पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने भी एक दिलचस्प बात कही है। बाबर का मानना है कि उनके पास पिछले 10 साल से संयुक्त अरब अमीरात में खाली स्टेडियम में खेलने का अनुभव है।

इस तरह स्थानीय मीडिया से वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए बाबर ने कहा, " बिना दर्शकों के खेलना क्या होता है हमसे बेहतर कोई नहीं जानता है। हमने पिछले दस साल से दुबई में लगभग खाली स्टेडियम में मैच खेले हैं। इसलिए हम समझ सकते हैं बिना दर्शकों के खेलना कैसा होता है। इसलिए यह फैन्स और हमारे लिए भी मुश्किल होगा। हम इसे मिस करेंगे। "

वहीं जब उनसे ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी 20 विश्व कप को बिना दर्शकों के कराए जाने की संभावनाओं के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, " हर किसी के लिए नियम बराबर होंगे। यह मुश्किल होगा, गेंद को चमकाए बिना, उत्सव नहीं मनाना और एक दूसरे के पास न जाना।"

बाबर ने कहा, " लेकिन हमें सामाजिक दूरी का पालन करना होगा और यह केवल हमारे लिए ही नहीं होगा। इसके साथ ढलने में समय लगेगा।"

यह भी पढ़ें- बिना फैंस क्रिकेट ऐसा होगा जैसे दुल्हन के बगैर शादी हो रही हो - शोएब अख्तर

बाबर पहले से ही टी 20 टीम के कप्तान थे और अब उन्हें वनडे का भी कप्तान बनाया गया है। उन्होंने कहा कि एक कप्तान के तौर वह चाहते हैं कि विश्व कप हो। बाबर ने कहा, " जहां तक इसकी (टी 20) विश्व कप की बात है तो एक खिलाड़ी और कप्तान के रूप में यह मेरा पहला विश्व कप होगा, इसलिए मैं चाहता हूं कि विश्व कप हो।"

बता दें कि पाकिस्तान में करीब 11 साल बाद टेस्ट क्रिकेट पिछले साल दिसंबर में लौटा था। उससे पहले पाकिस्तान दुबई, शारजाह और अबु धाबी में अपने घरेलू मैच खेलती थी। जिसको लेकर बाबर ने कहा कि उन्हें बिना फैंस के खेलने का काफी अनुभव है।

ये भी पढ़े : विराट कोहली और बाबर आजम की बल्लेबाजी में क्या है अंतर, दानिश कनेरिया ने किया खुलासा

Latest Cricket News