Sunday, May 05, 2024
Advertisement

विराट कोहली और बाबर आजम की बल्लेबाजी में क्या है अंतर, दानिश कनेरिया ने किया खुलासा

पाकिस्तान टीम के पूर्व स्पिन गेंदबाज दानिश कनेरिया का मानना है कि बाबर की तुलना इस समय विराट कोहली से करना मेरे अंदाज से सही नहीं है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: May 18, 2020 18:31 IST
Virat Kohli Latest News: विराट कोहली और बाबर आजम की बल्लेबाजी में क्या है अंतर, दानिश कनेरिया ने किय- India TV Hindi
Image Source : GETTY Babar Azam and Virat Kohli

वर्ल्ड क्रिकेट में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के उभरते हुए खिलाड़ी और लिमिटेड ओवरों के नए कप्तान बाबर आजम की तुलना भारत के दिग्गज विराट कोहली से की जाती रही है, जिस पर पाकिस्तान टीम के पूर्व स्पिन गेंदबाज दानिश कनेरिया का मानना है कि बाबर की तुलना इस समय विराट कोहली से करना मेरे अंदाज से सही नहीं है।

गौरतलब है कि कोरोना महामारी के कारण सभी खेल गतिविधियाँ ठप्प पड़ी हुई हैं। जिसके चलते सभी खिलाड़ी घर पर बैठे हुए हैं। इस तरह लॉकडाउन के कारण समय बिताने के लिए अक्सर क्रिकेटर सोशल मीडिया के जरिये एक दूसरे से बातचीत किया करते हैं। इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व स्पिन गेंदबाज दानिश कनेरिया ने भी एक इन्स्टाग्राम चैट में कोहली और बाबर के बीच तुलना को लेकर अपना मत रखा है।

कनेरिया ने चैट में कहा, "बाबर आजम की विराट से तुलना नहीं की जा सकती है। उसे अभी बहुत टाइम चाहिए। उसे अपनी पारी को बिल्डअप करना सीखना होगा जो कि विराट करता है।"

दानिश कनेरिया पर साल 2009 काउंटी क्रिकेट में स्पॉट फिक्सिंग का आरोप लगा था। कनेरिया ने साल 2018 में अपने इस आरोप को कबूल किया था, जिसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड उन्हें आजीवन बैन लगा दिया। जिसके बाद कनेरिया का अब मानना है कि वो भविष्य में दुनिया की सबसे बड़ी टी 20 इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) में भी काम करना चाहते हैं। जिसके बारे में कनेरिया ने चैट में आगे कहा, " हैदराबाद के केन विलियमसन ने टीम को ऊपर उठाया और मुंबई इंडियंस के साथ काम करना चाहता हूँ।"

ये भी पढ़ें : दानिश कनेरिया ने पीसीबी पर लगाए गंभीर आरोप कहा, 'बोर्ड ने मेरे साथ नहीं किया इंसाफ'

बता दें कि दानिश कनेरिया पाकिस्तान के लिए 61 टेस्ट मैचों में 261 विकेट जबकि सिर्फ 18 वनडे मैचों में 15 विकेट ले पाए हैं। अपने करियर में फिक्सिंग का आरोपी पाए जाने के बाद वो दुबारा क्रिकेट के मैदान में कभी नहीं उतर पाए। हलांकि अब वो जरूर अपने भविष्य के प्लान बनाते रहते है जिसको लेकर उन्होंने आईपीएल में काम करने की इच्छा भी जताई है। वहीं कोरना महामारी के कारण आईपीएल को बीसीसीआई ने अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित कर दिया है। ऐसे में आईपीएल कब होगा इस बात का भी फैंस को बेसब्री से इंतज़ार है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement