A
Hindi News खेल क्रिकेट पार्थिव पटेल ने विराट कोहली को दी थी मुंबई इंडियंस के इस नंबर एक गेंदबाज को खरीदने की सलाह

पार्थिव पटेल ने विराट कोहली को दी थी मुंबई इंडियंस के इस नंबर एक गेंदबाज को खरीदने की सलाह

पार्थिव पटेल ने एक इंटरव्यू में बताया कि जब वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से खेल रहे थे तो उन्होंने टीम मैनेजमेंट से बुमराह को खरीदने के लिए कहा था लेकिन वह ऐसा नहीं कर पाए।

Virat Kohli, Kohli, Kohli news, Virat Kohli news, Jasprit Bumrah, Bumrah, Bumrah news, Parthiv Patel- India TV Hindi Image Source : IPLT20.COM Virat Kohli and Parthiv patel 

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पिछले कुछ सालों से धमाकेदार प्रदर्शन कर रहे हैं। यही कारण है कि वह आईसीसी के मौजूदा वनडे रैंकिंग में दूसरे स्थान पर काबिज हैं। बुमराह भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में खेलते हैं लेकिन उन्होंने अपनी गेंदबाजी की चमक सबसे पहले इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस के लिए बिखेरी थी।

मुंबई इंडियंस ने बुमराह को साल 2013 में अपनी टीम में शामिल किया था। इन सात सालों में इस युवा तेज गेंदबाज मुंबई के लिए 77 मैचों में 82 विकेट ले चुके हैं जबकि इस दौरान उनका इकॉनमी रेट 7.55 का रहा है। यही कारण है कि बुमराह इस फ्रेंचाइडी के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी बन गए हैं।

यह भी पढ़ें- केकेआर को इस साल आईपीएल के आयोजन का पूरा भरोसा - पैट कमिंस

हालांकि भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने एक इंटरव्यू में बताया कि जब वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से खेल रहे थे तो उन्होंने टीम मैनेजमेंट से बुमराह को खरीदने के लिए कहा था लेकिन वह ऐसा नहीं कर पाए।

पार्थिव ने कहा, ''मुझे याद है कि जब बुमराह ने विदर्भ के लिए डेब्यू किया था तो मैंने उस समय जॉन राइट से बात की थी, मैंने राहुल सांघवी से भी बुमराह के लिए कहा, यहां तक की टीम के कप्तान विराट कोहली से भी मैंने बुमराह को अपनी फ्रेंचाइजी में शामिल करने को कहा था लेकिन ऐसा नहीं हो पाया।'' 

यह भी पढ़ें- बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन ने दिए संकेत, जुलाई में श्रीलंका दौरे को कर सकते हैं स्थगित

उन्होंने कहा, ''मुंबई इंडियंस ने नीलामी में आरसीबी को पछाड़ दिया था यही कारण है बुमराह आरसीबी में शामिल नहीं हो पाए। मैंने उस समय में जॉन राइट से कहा था कि इस खिलाड़ी में कुछ अलग बात है।''

आपको बता दें कि बुमहार वनडे के अलावा टेस्ट रैंकिंग में 7वें स्थान पर हैं। वह भारत के लिए अब तक कुल 14 टेस्ट मैच खेल चुके हैं जिसमें उन्होंने 20.03 की औसत से कुल 68 विकेट लिए हैं। वहीं 64 वनडे में उन्होंने भारत के लिए 104 विकेट लिए।

इसके अलावा बुमराह ने भारत के लिए 50 टी-20 मैचों में 26.6 की औसत से 59 निकाले हैं।

Latest Cricket News