Saturday, April 27, 2024
Advertisement

केकेआर को इस साल आईपीएल के आयोजन का पूरा भरोसा - पैट कमिंस

कमिंस ने कहा "जब भी मैं टीम के मालिकों और वहां के कर्मचारियों से बात करता हूं, तब भी उन्हें वास्तव में भरोसा होता है कि आईपीएळ इस साल किसी न किसी स्टेज पर खेला जा सकता है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 21, 2020 10:43 IST
KKR confident of organizing IPL this year - Pat Cummins - India TV Hindi
Image Source : KOLKATA KNIGHT RIDERS KKR confident of organizing IPL this year - Pat Cummins 

आईपीएल 2020 के आयोजन पर बीसीसीआई समेत सभी फ्रेंचाइजियों की नजर बनीं हुई है। हर कोई उम्मीद लगाकर बैठा है कि इस साल आईपीएल का आयोजन होगा। बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी ने बुधवार को यह साफ कर दिया है कि मानसून तक तो क्रिकेट की गतिविधियों को कराना मुमकिन नहीं होगा। ऐसे में अगर आईपीएल का आयोजन होता है तो वह मानसून के बाद ही होगा। साथ ही जौहरी का मानना है कि हम कल से ही सारी चीजों के सामान्य होने की उम्मीद नहीं कर सकते। खिलाड़ी टूर्नामेंट में खेलना चाहते हैं या नही इस फैसले का सम्मान किया जाएगा।

अब आईपीएल के आयोजन पर कोलकाता नाइट राइडर्स के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। इस साल कमिंस को केकेआर ने 15.5 करोड़ रुपए की सबसे महंगी बोली लगाकर अपनी टीम में शामिल किया था। कमिंस ने कहा है कि केकेआर पूर्ण विश्वास है कि इस साल आईपीएल का आयोजन होगा।

कमिंस ने एसईएन से बात करते हुए कहा "जब भी मैं टीम के मालिकों और वहां के कर्मचारियों से बात करता हूं, तब भी उन्हें वास्तव में भरोसा होता है कि आईपीएल इस साल किसी न किसी स्टेज पर खेला जा सकता है। मैं वास्तव में इसे कई स्पष्ट कारणों से खेलना चाह रहा था, उम्मीद है कि यह आगे बढ़ेगा।"

ये भी पढ़ें - इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने बताया कैसे मैच फिक्सिंग कांड के बाद गांगुली ने बदली टीम इंडिया की तस्वीर

कमिंस ने आगे कहा "यह क्रिकेट में वापसी करने का सबसे अच्छा तरीका है। यह टी20 है इससे शरीर पर बोझ नहीं पड़ेगा। हमें एक बड़ा वर्ल्ड कप मिला है जो किसी भी चरण में खेला जा सकता है, इस वजह से हमें कुछ अच्छी टी20 क्रिकेट खेलनी होगी जिससे हमें फायदा मिलेगा।"

जौहरी ने इसी के साथ यह भी कहा था कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर जब इस टूर्नामेंट को खेलने आएंगे तो उन्हें सेल्फ आईसोलेशन जैसी प्रक्रिया से गुजरना होगा।

इस पर कमिंस ने कहा "जब हवाई यात्रा शुरू होगी तो हर किसी को खेलने से पहले अपने आप को क्वारनटाइन में रखना होगा। हमें यह देखना होगा कि टाइट शेड्यूल को यह किस तरह प्रभावित करेगा। लेकिन हमें अभी भी उम्मीद है। जो भी हो क्रिकेट को सुरक्षित तरीके से वापस लाना है।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement