1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन ने दिए संकेत, जुलाई में श्रीलंका दौरे को कर सकते हैं स्थगित

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन ने दिए संकेत, जुलाई में श्रीलंका दौरे को कर सकते हैं स्थगित

हसन आईसीसीस टूर्नामेंट के लिए जरूर विचार रहे हैं। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया में इस साल टी-20 विश्व कप का आयोजन किया है जाता है बांग्लादेशी टीम उसमें जरूर हिस्सा लेगी।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: May 21, 2020 9:28 IST
Bangladesh Cricket Board, Najmul Hasan Sri Lanka tour in July, BCB, SLC, BCCI, ICC, ACC, Covid-19, C- India TV Hindi
Image Source : GETTY Bangladesh cricket team 

कोरोना वायरस महामारी के बीच ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड जैसे देश अपने यहां क्रिकेट को एक बार फिर से बहाल करने की पूरी कोशिश में जुट गए हैं। वहीं बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड अपने देश में क्रिकेट की वापसी के लिए कोई जल्दबाजी नहीं दिखाना चाहता है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन ने पूरी तरह से यह साफ कर दिया है कि उनकी टीम मौजूदा समय में किसी भी तरह की बायलेटरल सीरीज नहीं खेलेगी।

हालांकि हसन आईसीसीस टूर्नामेंट के लिए जरूर विचार रहे हैं। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया में इस साल टी-20 विश्व कप का आयोजन किया है जाता है बांग्लादेशी टीम उसमें जरूर हिस्सा लेगी, लेकिन दूसरी तरफ श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने जुलाई में बांग्लादेश के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों के अपने घरेलू सीरीज को अबतक स्थगित नहीं किया है।

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को उम्मीद है कि एक बार फिर से जल्द ही इंटरनेशनल क्रिकेट को बहाल हो जाएगा। यही कारण है कि श्रीलंकाई बोर्ड ने अपने यहां बांग्लादेश और भारत के खिलाफ घरेलू सीरीज को स्थगति करने का अबतक फैसला नहीं लिया है। वहीं दूसरी तरफ श्रीलंका दौरे के लिए बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड का रुख उदासिन लग रहा है।

यह भी पढ़ें- इंग्लैंड दौरे के मद्देनजर पाकिस्तानी टीम को 3 महीने तक कड़े सुरक्षित माहौल में रखा जाएगा

बांग्लादेश क्रिकेट इस कोरोना काल में किसी भी तरह के बायलेटरल सीरीज पर विचार नहीं कर रही है जब तक की हालात में कुछ सुधार नहीं हो जाता है। इस महामारी के समय उसकी सबसे पहली प्रथामिकता सिर्फ आईसीसी टूर्नामेंट ही रह गई है।

नेशनल स्पोर्ट्स कॉम्पलैक्स से बात करते हुए नजमुल हसन ने कहा, '' अगर कोई जगह आज सुरक्षित है लेकिन कल हो सकता है कि वह ना रहे हैं। क्योंकि वायरस हर जगह फैल रहा है। अभी कोई नहीं बता सकता है कि यह स्थिति कब तक बनी रहेगी।''

यह भी पढ़ें- कोरोनावायरस के कहर के बीच आर अश्विन ने शुरू किया नेट सेशन, कोहली ने घर पर की कसरत

उन्होंने कहा, ''श्रीलंका हमारी मेजबानी करना चाहता है, लेकिन सिर्फ यही एक मुद्दा नहीं है। हमें इसके लिए कई सारे मुश्किल फैसले लेने पड़ेंगे। हमें यह देखना होगा कि खिलाड़ी कैसे वहां तक पहुंचेंगे, कहां रहेंगे, क्या हम उन्हें वहां भेज पाएंगे। कई सारे ऐसे सवाल हैं जिसका अभी कोई जवाब नहीं दिया सकता है।''

हसन ने कहा, ''हम इस पर विचार जरूर कर सकते हैं, लेकिन मैं इस पर अभी कोई निश्चित समय नहीं बता सकता है हम जुलाई या फिर अगस्त में वहां का दौरा करेंगे। हम अभी देखना चाहते हैं कि आईसीसी और एसीसी क्या फैसला ले रही है। दुनिया के बाकी देश किस तरह से क्रिकेट बहाल कर रहे हैं, उसके बाद ही हम कुछ इस बारे में आगे सोच पाएंगे।''

क्रिकेट को फिर से बहाल करने के लिए आईसीसी के सभी स्टेकहोल्डर 28 मई को एक ऑनलाइन बैठक करने वाले हैं जिसमें बीसीबी की तरफ से नजमुल हसन शामिल होंगे। इसके साथ ही उन्होंने साफ कर दिया है कि वह इस बैठक में आईसीसी टूर्नामेंट के आयोजन पर अपना पक्ष रखेंगे।

 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

coronavirus
X