Thursday, April 25, 2024
Advertisement

इंग्लैंड दौरे के मद्देनजर पाकिस्तानी टीम को 3 महीने तक कड़े सुरक्षित माहौल में रखा जाएगा

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पाक टीम के खिलाड़ियों को अगले 3 महीने तक जैव सुरक्षित वातावरण में रखने का फैसला किया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: May 20, 2020 23:06 IST
इंग्लैंड दौरे के...- India TV Hindi
Image Source : GETTY इंग्लैंड दौरे के मद्देनजर पाकिस्तानी टीम को 3 महीने तक कड़े सुरक्षित माहौल में रखा जाएगा

कोरोना वायरस संकट के बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ( पीसीबी ) ने हाल ही में जानकारी दी थी कि वह अपने 25 खिलाड़ियों को अंतराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के लिए इंग्लैंड दौरे पर भेजने की तैयारी कर रहा है। पाकिस्तान के इस दौरे के अगस्त महीने में शुरू होने की उम्मीद है। इसी के मद्देनजर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पाक टीम के खिलाड़ियों को अगले 3 महीने तक जैव सुरक्षित वातावरण में रखने का फैसला किया है जोकि इंग्लैंड के दौरे की समाप्ति तक बरकरार रहेगा।

ईएसपीएनक्रिकइन्फो की रिपोर्ट के मुताबिक टेस्ट और सीमित ओवरों के विशेषज्ञ क्रिकेटर जून के पहले सप्ताह में लाहौर स्थित नेशनल क्रिकेट अकादमी में ट्रेनिंग शुरू करेंगे और इस दौरान बगल में स्थित गद्दाफी स्टेडियम में रहेंगे।

इन दौरान खिलाड़ियों के लिये रहने, खाने और ठहरने की व्यवस्था एनसीए और गद्दाफी स्टेडियम में की जाएगी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सीईओ वसीम खान ने कहा कि अगर कोई खिलाड़ी असहज महसूस करता है तो उसके पास दौरे से हटने का विकल्प रहेगा।

23 साल पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई अपनी इस पारी को सचिन ने बताया सबसे बेहतरीन

उन्होंने कहा, ‘‘ऐसा लगता है कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम को तीन महीने तक कड़े जैव सुरक्षित वातावरण में रहना होगा।" खान ने कहा, ‘‘खिलाड़ियों को अगर तब भी लगता है कि वे व्यवस्थाओं से संतुष्ट नहीं हैं तो उनके पास अपना नाम वापस लेने का विकल्प रहेगा। विस्तृत जानकारी आगे उपलब्ध करायी जाएगी।’’

गौरतलब है कि पाकिस्तान को इंग्लैंड के साथ अगस्त माह में 3 टेस्ट मैचों की सीरीज और उसके बाद इतने ही टी20 मैचों की सीरीज भी खेलनी है। हालांकि कोविड-19 महामारी के चलते ये दोनों ही सीरीज बिना फैंस के खेला जाना तय माना जा रहा है।

इससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी वसीम खान ने बताया था कि 25 खिलाड़ी विशेष विमान से जुलाई के पहले सप्ताह में इंग्लैंड रवाना होंगे और 14 दिन क्वॉरंटाइन पूरा होने के बाद मैच शुरू होंगे। वसीम खान ने जोर देकर कहा कि खिलाड़ियों का स्वास्थ्य और सुरक्षा सर्वोपरि होगी और कोई भी खिलाड़ी इंग्लैंड जाने के लिए बाध्य नहीं होगा।

खान ने आगे कहा कि मैनचेस्टर और साउथैम्प्टन टेस्ट सीरीज के लिए संभावित स्थान होंगे और ECB जल्द ही तीसरे स्थान की घोषणा करेगा। बता दें, इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने अपने यहां 1 जुलाई तक पेशेवर क्रिकेट पर रोक लगा रखी है।

(With PTI inputs)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement