A
Hindi News खेल क्रिकेट थिरिमाने ने टेस्ट क्रिकेट में किया ऐसा कारनामा जो पहले कभी श्रीलंका का कोई खिलाड़ी नहीं कर सका

थिरिमाने ने टेस्ट क्रिकेट में किया ऐसा कारनामा जो पहले कभी श्रीलंका का कोई खिलाड़ी नहीं कर सका

इसी बीच श्रीलंका के लिए लहिरू थिरिमाने ने ऐसा कारनामा किया कि वो अब एकलौते श्रीलंकाई खिलाड़ी बन गये हैं।

Lahiru Thirimanne - India TV Hindi Image Source : TEST Lahiru Thirimanne 

इंग्लैंड की टीम इन दिनों अपने श्रीलंका के दौरे पर है। जहां दोनों देशों के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इसी बीच श्रीलंका के लिए लहिरू थिरिमाने ने ऐसा कारनामा किया कि वो अब एकलौते श्रीलंकाई खिलाड़ी बन गये हैं। उन्होने श्रीलंका के लिए के टेस्ट मैच की एक पारी में 5 कैच लपके। जिसके चलते वो श्रीलंका के लिए टेस्ट क्रिकेट में ऐसा करने वाले पहले क्रिकेटर बन गये हैं। 

दरअसल, श्रीलंका के गॉल अंतराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के तीसरे दिन शिरिमाने ने स्पिन गेंदबाज लेसिथ एम्बुलडेनिया की गेंदों पर 5 कैच लपके। जिस मामले में उन्होंने श्रीलंका के पूर्व खिलाड़ी रोशन महानमा और रसेल अर्नाल्ड को पीछे छोड़ दिया है। इन दोनों के नाम टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में श्रीलंका के लिए सबसे अधिक 4-4 कैच थी। इस तरह ऐसा पहली बार हुआ जब किसी श्रीलंका के खिलाड़ी ने एक ही टेस्ट मैच की एक पारी में 5 कैच लपके हो।

वहां मैच की बात करें तो इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने शानदार शतक जमाया लेकिन लेसिथ एम्बुलडेनिया ने सात विकेट लेकर दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच की पहली पारी में बढ़त हासिल करने की श्रीलंका की उम्मीदें बरकरार रखी। इंग्लैंड ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक नौ विकेट पर 339 रन बनाये थे और वह श्रीलंका से अभी 42 रन पीछे है।

पंत ने किया खुलासा, गाबा में सुंदर के साथ बनाये इस प्लान से भारत को मिली जीत

जबकि श्रीलंका के लेसिथ एम्बुलडेनिया की गेंद पर थिरिमाने ने ज़क क्रॉली, डैनियल लॉरेंस, सैम कोील, डोम बेस और मार्क वुड के कैच लपक कर ये शानदार रिकॉर्ड अपने नाम किया। 

गाबा में बायो बबल पर अश्विन का बड़ा बयान, बोले - 'सर्कस के जोकर जैसा था हाल'

Latest Cricket News