1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. पंत ने किया खुलासा, गाबा में सुंदर के साथ बनाये इस प्लान से भारत को मिली जीत

पंत ने किया खुलासा, गाबा में सुंदर के साथ बनाये इस प्लान से भारत को मिली जीत

पंत ने पुछल्ले बल्लेबाज वाशिंग्टन सुंदर के साथ 6वें विकेट के लिए अहम 53 रनों की साझेदारी करके भारत की जीत को पक्का कर दिया था। जिस साझेदारी के बारे में खुलासा किया है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: January 24, 2021 13:13 IST
Rishabh Pant- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rishabh Pant

32 साल बाद टीम इंडिया ने गाबा के ऐतिहासिक मैदान पर ऑस्ट्रेलिया को हराकर न सिर्फ सीरीज पर 2-1 से कब्ज़ा किया बल्कि उसके गुरुर को भी तोडा। भारत के लिए इस जीत में युवा विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत ने नाबाद 89 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया को धूल चटा दी। इस मैच में पंत ने पुछल्ले बल्लेबाज वाशिंग्टन सुंदर के साथ 6वें विकेट के लिए अहम 53 रनों की साझेदारी करके भारत की जीत को पक्का कर दिया था। जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया से घर आकर पंत ने सुंदर के साथ बनाये गये प्लान के बारे में खुलासा किया है।

पंत ने अपनी मैच विनिंग पारी के बारे में टाइम्स ऑफ़ इंडिया से बातचीत में कहा, "मैंने वाशि ( सुंदर ) से कहा कि आप एंकर की तरह खेलो और मैं बड़े शॉट्स खेलूंगा। लेकिन उन्होंने कहा कि वह बड़े शॉट खेलेंगे। तब हम दोनों ने फैसला किया कि एक एंकर और दूसरा बड़ा शॉट खेलेगा। वाशि ने ये रोल अदा की।"

इस तरह पंत ने नाबाद 89 रनों की पारी के दौरान 138 गेंदों का सामना किया और 9 चौके के साथ एक छक्का भी लगाया। जिससे भारत मैच के साथ सीरीज भी जीतने में कामयाब रहा। इतना ही नहीं इससे पहले पंत ने सिडनी टेस्ट के दौरान भी चौथी पारी में टीम इंडिया के लिए 118 गेंदों पर 97 रन बनाए थे। इससे पहले वो चोटिल हुए थे और इंजेक्शन लेकर बल्लेबाजी करने उतरे थे। हालांकि पंत के आउट होने के बाद क्रीज पर हनुमा विहारी और अश्विन ने जुझारू बल्लेबाजी करते हुए सिडनी मैच को ड्रा करा दिया था।

पीटरसन ने इंग्लैंड के लिए शेयर किया द्रविड़ का वो ईमेल, जिसमें लिखा है भारत में जीत का मंत्र

इस तरह सिडनी पारी के बारे में पंत ने कहा, "जब मैं अंतिम दिन 97 रन पर आउट हुआ तो मैं ये सोच रहा था कि अगर आउट ना हुए होते तो मैच जीत सकते थे। इससे मतलब नहीं बनता कि आप सिडेटिवस के दो इंजेक्शन लेकर बल्लेबाजी कर रहे हो। मैं अपने जोन में था तो मुझे मौके को ऐसे नहीं फेंकना चाहिए था। जिसके बाद मैंने ब्रिसबेन में वैसा करके दिखा दिया।"

वहीं ब्रिसबेन में मैच फिनिशर बनने के बाद उनकी तुलना धोनी से किए जाने के बारे पंत से पूछा गया तो उन्होंने कहा, "जिन्होंने मुझे बचपन से देखा है वे जानते हैं कि मैं हमेशा से अपनी टीम के लिए मैच विनिंग पारी खेलने के बारे में सोचता हूं। जो मेरे विचार से हर एक खिलाड़ी कि प्राथमिकता होती है। मैंने अपने शॉट सिलेक्शन पर काफी मेहनत की है जिससे मुझे ब्रिसबेन में पारी खेलने में काफी आनंद आया। बड़े शॉट खेलने के लिए मैंने काफी देर तक खराब गेंदों का इंतज़ार किया।"

गाबा में बायो बबल पर अश्विन का बड़ा बयान, बोले - 'सर्कस के जोकर जैसा था हाल' 

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया में पंत ने 3 टेस्ट की 5 पारियों में कुल 274 रन बनाए जिसमें दो अर्धशतक शामिल है। जिसके बाद अब वो अपनी इस कातिलाना फॉर्म को आगामी इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू मैदानों में जारी रखने को लेकर उत्सुक हैं। जिसकी शुरुआत 5 फरवरी से चेन्नई में खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच से होगी।

भारत वापसी के बाद रहाणे ने किया ऐसा की सोशल मीडिया पर फैंस बोले, 'एक ही तो दिल है कितनी बार जीतोगे'

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X