1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. पीटरसन ने इंग्लैंड के लिए शेयर किया द्रविड़ का वो ईमेल, जिसमें लिखा है भारत में जीत का मंत्र

पीटरसन ने इंग्लैंड के लिए शेयर किया द्रविड़ का वो ईमेल, जिसमें लिखा है भारत में जीत का मंत्र

केविन पीटरसन ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों के लिए कुछ ख़ास टिप्स शेयर किए हैं। जो एक समय राहुल द्रविड़ ने उन्हें ईमेल के जरिए बताये थे।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: January 24, 2021 8:23 IST
Kevin Pieterson- India TV Hindi
Image Source : GETTY TWITTER- @KP24 Kevin Pieterson

इंग्लैंड की टीम अपने लम्बे दौरे पर टेस्ट, वनडे और टी20 सीरीज खेलने भारत आने वाली है। ऐसे में जब भी विदेशी टीमें भारत का दौरा करती है तो उनके लिए यहाँ कि पिचों पर स्पिन गेंदबाजी का सामना करना सबसे बड़ी चुनौती होती है। ऐसे में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों के लिए कुछ ख़ास टिप्स शेयर किए हैं। जो एक समय राहुल द्रविड़ ने उन्हें ईमेल के जरिए बताये थे। इतना ही नहीं द्रविड़ की सलाह से पीटरसन ने खुद माना है कि उन्हें काफी फायदा हुआ था।

दरअसल, इंग्लैंड की भारत आने वाली टीम में डॉम सिबले और जैक क्राउली शामिल हैं। जो इन दिनों श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज में स्पिन गेंदबाजी के सामने पानी मांगते नजर आ रहे हैं। ऐसे में पीटरसन ने युवा बल्लेबाजों को स्पिन गेंदबाजी कैसे खेलना है। इसके लिए इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड से आग्रह किया है कि उन्हें द्रविड़ का ये खास ईमेल जरूर पढाये। जिसमें स्पिन गेंदबाजी के उपर विजय पाने के कुछ खास मंत्र लिखे हुए हैं।

गौरतलब है कि साल 2017 में राहुल द्रविड़ ने उन्हें भारत में स्पिन गेंदबाजी कैसे खेलना है। इसके हल को द्रविड़ ने दो पन्ने में लिखकर ईमेल किया था। जिसे साझा करते हुए पीटरसन ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ''इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड, इसे प्रिंट करवा लीजिए और सिबले व क्राउली को दे दीजिए। अगर वे चाहें तो इसके बारे में लंबी चर्चा के लिए वे मुझे फोन कर सकते हैं।"

पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट और टी-20 सीरीज के लिए दो अलग-अलग टीमें मैदान पर उतारेगी साउथ अफ्रीका

वहीं सिबले और क्राउली के लिए पीटरसन ने आगे ट्वीट किया कि इन दोनों को वो ईमेल देखना चाहिए जो मुझे द्रविड़ ने स्पिन खेलने के बारे में भेजा था। इससे मेरा गेम भी बदल गया था।

भारत वापसी के बाद रहाणे ने किया ऐसा की सोशल मीडिया पर फैंस बोले, 'एक ही तो दिल है कितनी बार जीतोगे'

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया में चार टेस्ट मैचों की ऐतिहासिक सीरीज 2-1 से जीतने के बाद टीम इंडिया आत्मविश्वास से लबरेज है। ऐसे में अब भारत को घरेलू सरजमीं पर इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों कि लम्बी टेस्ट सीरीज खेली है। जिसका पहला मैच 5 फरवरी से चेन्नई में खेला जाएगा। जबकि दूसरा मैच भी चेन्नई और तीसरा व चौथा टेस्ट मैच दुनिया के सबसे बड़े सरदार पटेल स्टेडियम अहमदाबाद में खेला जाएगा। इसके बाद 5 टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज भी खेली जाएगी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड