A
Hindi News खेल क्रिकेट पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए हेनरिक क्लासेन बने साउथ अफ्रीका के कप्तान

पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए हेनरिक क्लासेन बने साउथ अफ्रीका के कप्तान

क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) ने एक बयान में कहा है कि क्लासेन को कप्तानी देने का फैसला इसलिए लिया गया है ताकि क्विंटन डी कॉक की कप्तानी वाली टेस्ट टीम ऑस्ट्रेलिया के साथ शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले साउथ अफ्रीका समय से लौट आए।

South Africa, Pakistan, T20Is, Heinrich Klaasen,- India TV Hindi Image Source : GETTY  Heinrich Klaasen

दाएं हाथ के बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन पाकिस्तान के खिलाफ 11 फरवरी से शुरू हो रही तीन मैचों की टी-20 सीरीज में साउथ अफ्रीका टीम की कप्तानी करेंगे। यह पहला मौका होगा जब क्लासेन राष्ट्रीय टीम की कमान संभालेंगे। क्लासेन ने अभी तक अपने देश के लिए एक टेस्ट, 17 वनडे और 13 टी-20 मैच खेले हैं।

क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) ने एक बयान में कहा है कि क्लासेन को कप्तानी देने का फैसला इसलिए लिया गया है ताकि क्विंटन डी कॉक की कप्तानी वाली टेस्ट टीम ऑस्ट्रेलिया के साथ शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले साउथ अफ्रीका समय से लौट आए और क्वारंटीन का सफलतापूर्वक पालन करे।

यह भी पढ़ें- थाईलैंड ओपन के दूसरे दौर में पहुंचे प्रणॉय, श्रीकांत ने टूर्नामेंट से वापस लिया अपना नाम

सीएसए के क्रिकेट निदेशक ग्रीम स्मिथ ने कहा, "कोविड-19 महामारी ने खेल संघों को दौरे कराने के लिए नए तरीके निकालने को मजबूर कर दिया है। हम इससे अछूते नहीं हैं। इसिलए हमें थोड़ी अलग सोच अपनानी होगी ताकि हम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घर में शुरू हो रही टेस्ट सीरीज के लिए तैयार रह सकें, और पाकिस्तान में भी टी-20 सीरीज खेल सकें।"

तीन मैचों की सीरीज लाहौर में ही 11, 13 और 14 फरवरी को खेली जाएगी।

यह भी पढ़ें- इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से पहले राहणे ने बताया टीम की कप्तानी को लेकर क्या है उनकी सोच

टीम : हेनरिक क्लासेन (कप्तान), नांद्रे बर्गर, ओखुले सेले, जूनियर डाला, बजोर्न फोरट्यूइन, रीजा हैंड्रिक्स, जॉर्ज लिंडे, जानेमान मलान, डेविड मिलर, आंदिले फेहुलक्वायो, ड्वायन प्रीटोरियस, रयान रिकेलटोन, तबरेज शम्सी, लुथो सिपाम्ला, जोन-जोन सम्ट्स, पीटे वान बिलिजोन, ग्लैंटन स्टुरमैन, जैक्स स्नीमैन।

Latest Cricket News