Thursday, April 25, 2024
Advertisement

थाईलैंड ओपन के दूसरे दौर में पहुंचे प्रणॉय, श्रीकांत ने टूर्नामेंट से वापस लिया अपना नाम

इस जीत के साथ ही प्रणॉय ने अब क्रीस्टी के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 3-3 का कर लिया है। दूसरे दौर में अब प्रणॉय का सामना मलेशिया के लीव डोरेन से होगा, जिनके खिलाफ प्रणॉय को 3-2 का रिकॉर्ड है।

IANS Edited by: IANS
Published on: January 20, 2021 14:26 IST
Badminton, HS Prannoy, Thailand Open 2021, HS Prannoy News, Prannoy Advances, Badminton News- India TV Hindi
Image Source : GETTY HS Prannoy

भारत के बैडमिंटन खिलाड़ी एचएस प्रणॉय ने विजयी शुरुआत करते हुए थाईलैंड ओपन के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है, जबकि किदांबी श्रीकांत और बी साई प्रणीत ने टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया है। विश्व रैकिंग में 28वें नंबर पर काबिज प्रणॉय ने बुधवार को पुरुष एकल वर्ग के अपने पहले दौर में वर्ल्ड नंबर-7 इंडोनेशिया के जोनाथन क्रिस्टी को हराकर अगले दौर में जगह बनाई। प्रणॉय ने एक घंटे और 15 मिनट तक चले तीन गेमों के मुकाबले में क्रिस्टी को 18-21 21-16 23-21 से पराजित किया।

इस जीत के साथ ही प्रणॉय ने अब क्रीस्टी के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 3-3 का कर लिया है। दूसरे दौर में अब प्रणॉय का सामना मलेशिया के लीव डोरेन से होगा, जिनके खिलाफ प्रणॉय को 3-2 का रिकॉर्ड है।

यह भी पढ़ें- इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से पहले राहणे ने बताया टीम की कप्तानी को लेकर क्या है उनकी सोच

पुरुष युगल के मुकाबले में एमआर अर्जुन और ध्रुव कपिला की जोड़ी भी दूसरे राउंड में पहुंच गई है। भारतीय जोड़ी ने 37 मिनट तक चले अपने पहले दौर के मुकाबले में न्यूजीलैंड के ओलिवर लिडोन डेविस और अभिनव मनोटा की जोड़ी को 23-21 21-17 से हराया।

दूसरे राउंड में भारतीय जोड़ी का सामना इंग्लैंड के बेन लेन और सीन वेंडी की जोड़ी से होगा।

इस बीच, प्रणीत ने कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद थाईलैंड ओपन से अपना नाम वापस ले लिया है। विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) ने इस बात की जानकारी दी। प्रणीत के टेस्ट का परिणाम सोमवार को आया और वह अब कम से कम 10 दिन अस्पताल में रहेंगे।

यह भी पढ़ें- क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने किया भारतीय टीम की प्रशंसा, दौरे को सफल बनाने के लिए जताया बीसीसीआई का आभार

बीडब्ल्यूएफ ने मंगलवार को बयान जारी कर कहा, "बीडब्ल्यूएफ इस बात की पुष्टि करता है कि साई प्रणीत का कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आया है और इसलिए उन्होंने टोयोटा थाईलैंड ओपन से नाम वापस ले लिया है।"

इसी कारण विश्व के नंबर-14 खिलाड़ी ने मलेशिया के डारेन लीव के साथ पहले राउंड का मैच नहीं खेला जिन्हें अब वॉकओवर दे दिया गया।

बीडब्ल्यूएफ ने आगे बताया कि भारत के एक और खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत ने टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया है और वह इस सयम क्वारंटीन में हैं क्योंकि वह प्रणीत के संपर्क में आए थे।

बीडब्ल्यूएफ ने बताया, "बीडब्ल्यूएफ प्रोटोकॉल्स के मुताबिक श्रीकांत ने टोयोटा थाईलैंड ओपन से नाम वापस ले लिया है और वह इस समय सख्त क्वारंटीन से गुजर रहे हैं। हालांकि श्रीकांत का सोमवार को किया गया टेस्ट निगेटिव आया है। उनका थाईलैंड आने के बाद हर टेस्ट निगेटिव आया है।"

यह भी पढ़ें- आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में ऋषभ पंत ने लगाई बड़ी छलांग, विराट कोहली को हुआ नुकसान

श्रीकांत ने मंगलवार को थाईलैंड के ही सिथिकोम थाममासिन को 21-11, 21-11 से मात दे कर दूसरे दौर में जगह बना ली थी। दूसरे दौर में उन्हें आंद्रेस एंटोनसेन का सामना करना था जिन्हें अब वॉकओवर मिल गया है।

बीडब्ल्यूएफ ने कहा, " थाई के स्वास्थ अधिकारियों ने भारतीय खिलाड़ियों को हर दिन निगेटिव टेस्ट आने पर टूनार्मेंट में खेलने की अनुमति दे दी है।"

भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) ने कहा है कि वह थाईलैंड में मौजूद भारतीय खिलाड़ियों के संपर्क में है। बीएआई ने एक बयान में कहा, "बीएआई इस समय खिलाड़ियों के साथ-साथ बीडब्ल्यूएफ के संपर्क के अलावा थाईलैंड में टीम प्रबंधन के संपर्क में भी है।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement