Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से पहले राहणे ने बताया टीम की कप्तानी को लेकर क्या है उनकी सोच

एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच के बाद विराट कोहली अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए स्वदेश लौट गए थे। इसके बाद रहाणे ने टीम की कप्तानी की और ऐतिहासिक जीत दिलाई।

IANS Edited by: IANS
Published on: January 20, 2021 14:05 IST
Ajinkya Rahane, Sports, cricket, Virat kohli  - India TV Hindi
Image Source : GETTY Ajinkya Rahane

ऑस्ट्रेलिया की जमीन पर भारत को 2-1 से टेस्ट सीरीज जिताने वाले भारत के कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे ने कहा है कि वह इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज में कप्तानी के बारे में नहीं सोच रहे हैं। एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच के बाद विराट कोहली अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए स्वदेश लौट गए थे। इसके बाद रहाणे ने टीम की कप्तानी की और ऐतिहासिक जीत दिलाई।

रहाणे ने बाकी के तीन मैचों में विपदाओं के बीच जिस तरह से कप्तानी की उसके बाद इन खबरों ने जोड़ पकड़ लिया कि कोहली की जगह टेस्ट की कमान रहाणे को दे देनी चाहिए। रहाणे हालांकि इस पर काफी विनम्र दिखे।

यह भी पढ़ें- क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने किया भारतीय टीम की प्रशंसा, दौरे को सफल बनाने के लिए जताया बीसीसीआई का आभार

मैच के बाद रहाणे ने कहा, "मैं काफी भावुक हूं। मैं नहीं जानता कि यह कैसे हुआ और इस जीत को कैसे बयां किया जाए। लेकिन हर एक खिलाड़ी को इसका श्रेय जाता है। एडिलेड के बाद हर किसी ने योगदान दिया। यह मेरे बारे में नहीं हैं। यह टीम की बात है। मैं अच्छा कप्तान इसलिए लगा क्योंकि हर किसी ने योगदान दिया इसलिए मैं अपने आप को महत्व नहीं देता। यह टीम की बात है। हर किसी ने योगदान दिया। हमारे लिए यह मैदान पर अपनी क्षमता दिखाने और प्रतिद्वंदिता की भावना रखने की बात है। मैं हमेशा इसी में विश्वास रखता हूं।"

यह भी पढ़ें- आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में ऋषभ पंत ने लगाई बड़ी छलांग, विराट कोहली को हुआ नुकसान

उन्होंने कहा, "सोच काफी जरूरी है, काम करने का तरीका काफी मायने रखता है। मैं अपने सपोर्ट स्टाफ का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं जिन्होंने मेरा साथ दिया।"

रहाणे ने कहा, "इस समय मैं इस जीत का लुत्फ लेने के बारे में सोच रहा हूं। हम इंग्लैंड सीरीज के बारे में नहीं सोच रहे हैं। एक बार जब हम भारत पहुंचेंगे तो इंग्लैंड सीरीज के बारे में सोचेंगे।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement