1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में ऋषभ पंत ने लगाई बड़ी छलांग, विराट कोहली को हुआ नुकसान

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में ऋषभ पंत ने लगाई बड़ी छलांग, विराट कोहली को हुआ नुकसान

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज पंत ने दमदार बल्लेबाजी करते हुए भारत के लिए सबसे ज्यादा 274 रन बनाए। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: January 20, 2021 13:27 IST
Joe Root, Rishabh pant,Test ranking, cheteshwear pujara, Virat kohli, steve smith - India TV Hindi
Image Source : GETTY Rishabh pant

 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर सीरीज के आखिरी मुकाबले में नाबाद 89 रनों की पारी खेलने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में बड़ी छलांग लगाई है। पंत टेस्ट रैंकिंग में 13वें स्थान पर पहुंच गए हैं। यह उनके करियर का सबसे सर्वश्रेष्ठ टेस्ट रैंकिंग है। इतना ही नहीं, पंत टेस्ट मैचों में सबसे ऊंचीं रैंकिंग वाले विकेटकीपर-बल्लेबाज बन गए हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज  पंत ने दमदार बल्लेबाजी करते हुए भारत के लिए सबसे ज्यादा 274 रन बनाए। टेस्ट रैंकिंग में पंत के 691 रेटिंग पॉइंट्स हो गए हैं।

पंत के अलावा टीम इंडिया के मध्यक्रम बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को भी रैंकिंग में एक स्थान का फायदा हुआ है। टेस्ट रैंकिंग में पुजारा अब सातवें स्थान पर आ गए हैं। वहीं सीरीज में तीन मैच नहीं खेलने वाले भारतीय कप्तान विराट कोहली रैंकिंग में नुकसान उठाा पड़ा है।

इससे पहले तीसरे स्थान पर मौजूद कोहली लुढ़ककर अब चौथे स्थान पर आ गए हैं। वहीं अब कोहली को पछाड़कर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। लाबुशेन ने सीरीज सबसे ज्यादा 426 रन बनाए। ब्रिस्बेन टेस्ट की पहली पारी में उन्होंने शतक जमाया था।

वहीं श्रीलंका दौरे पर गए इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान जो रूट को भी टेस्ट रैंकिंग में जबरदस्त फायदा हुआ है। श्रीलंका के खिलाफ गॉल टेस्ट में दोहरा शतक जमाने वाले रूट 6 स्थान ऊपर चढ़कर पांचवें नंबर पर पहुंच गए हैं। पहले और दूसरे स्थान पर अभी भी न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव कायम हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड