A
Hindi News खेल क्रिकेट विराट कोहली को कप्तानी से हटाए जाने की बात पर ऑस्ट्रेलिया पूर्व खिलाड़ी ने दी अपनी प्रतिक्रिया

विराट कोहली को कप्तानी से हटाए जाने की बात पर ऑस्ट्रेलिया पूर्व खिलाड़ी ने दी अपनी प्रतिक्रिया

हॉग ने कहा "विराट कोहली बतौरा कप्तान बेहतर बल्लेबाजी करता है। मुझे लगता है कि अगर आपने उन्हें बदलते हैं (कप्तानी से हटाते हैं) तो इससे टीम इंडिया का माहौल खराब हो जाएगा।"

Virat Kohli removal from captaincy Former Australia player reacts- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Virat Kohli removal from captaincy Former Australia player reacts

ऑस्ट्रेलिया को उसी की सरजमीं पर टेस्ट सीरीज में चित करने के बाद टीम इंडिया वापस स्वदेश लौट चुकी है। इस सीरीज में भारतीय नियमित कप्तान विराट कोहली एडिलेड टेस्ट मैच खेलकर पैटर्निटी लीव पर वापस स्वदेश लौट आए थे जिसके बाद अजिंक्य रहाणे ने कप्तानी की जिम्मेदारी संभाली थी। कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम को एडिलेड टेस्ट में 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

ये भी पढ़ें - SL vs ENG 2nd Test : एंजेलो मैथ्यूज ने जड़ा शतक, एंडरसन ने चटकाए 3 विकेट

इसके बाद रहाणे ने बॉक्सिंग डे टेस्ट में शतक लगाकर टीम इंडिया को जीत दिलाई, वहीं सिडनी टेस्ट ड्रॉ पर समाप्त रहा। गाबा में खेले गए आखिरी और निर्णयाक टेस्ट मैच को टीम इंडिया ने 3 विकेट से जीतकर ऑस्ट्रेलिया का गुरूर तोड़ा।

रहाणे की कप्तानी में टीम इंडिया ने लाजवाब परफॉर्म किया, इसके बाद क्रिकेट के गलियारों में विराट कोहली से टेस्ट टीम की कप्तानी छीनने की बाते होनी लगी। कई दिग्गजों ने कहा कि कोहली को कप्तानी से हटाकर रहाणे को टेस्ट टीम का कप्तान बना दिया जाना चाहिए।

ये भी पढ़ें - ISL-7 : एफसी गोवा ने डिफेंडर आदिल खान को टीम में शामिल किया

इस मुद्दे पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग ने कहा कि अगर ऐसा होता है तो टीम इंडिया का माहौल खराब हो जाएगा।

हॉग ने अपने युट्यूब चैनल पर कहा "विराट कोहली बतौरा कप्तान बेहतर बल्लेबाजी करता है। मुझे लगता है कि अगर आपने उन्हें बदलते हैं (कप्तानी से हटाते हैं) तो इससे टीम इंडिया का माहौल खराब हो जाएगा। यह कोहली की बल्लेबाजी को प्रभावित कर सकता है। वह ऐसा नहीं करना चाहेगा, लेकिन ऐसा होगा।"

ये भी पढ़ें - डेनमार्क के आंद्रेस एंटोनसेन से हारकर थाईलैंड ओपन से बाहर हुए समीर वर्मा

रहाणे की कप्तानी की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा "हां, अजिंक्य रहाणे ने आखिरी तीन मैचों में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया। वह शांत और सामुहिक हैं। वह काफी निर्णायक हैं और वह उत्तेजित भी नहीं होते है। वह एक सानदार कप्तान है, लेकिन मैं उन्हें उप-कप्तान के रूप में ही देखना चाहता हूं क्योंकि मुझे लगता है कि विराट कोहली को ही आगे से टीम का नेतृत्व करना चाहिए।"

Latest Cricket News