A
Hindi News खेल क्रिकेट आजादी के बाद डेब्यू टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बने वॉशिंगटन सुंदर

आजादी के बाद डेब्यू टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बने वॉशिंगटन सुंदर

सुंदर से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करते हुए मयंक अग्रवाल ने भी साल 2018 में अर्द्धशतक जड़ा था। हालांकि उन्होंने गेंदबाजी नहीं की थी।

Washington Sundar, India vs Australia, cricket, sports- India TV Hindi Image Source : GETTY Washington Sundar

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिसबेन में जारी चौथे टेस्ट में वॉशिंगटन सुंदर ने अपने डेब्यू मैच ही इतिहास रच दिया। सुंदर ने अपने डेब्यू टेस्ट में शानदार अर्द्धशतकीय पारी खेली। इससे पहले उन्होंने गेंदबाजी में भारतीय टीम के लिए  कुल तीन विकेट लिए। इसके साथ ही सुंदर भारत के दूसरे ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने डेब्यू टेस्ट में तीन विकेट और 50 से अधिक रन बनाने का कारनामा किया है।

सुंदर से पहले आखिरी बार भारतीय टीम के लिए पूर्व खिलाड़ी दत्तु फडकर ने साल 1947-48 में ऐसा किया था। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बल्लेबाजी में 51 रन बनाने के साथ गेंदबाजी में 14 रन खर्च तीन विकेट लेने में कामयाब रहे थे। वहीं सुंदर ने भी अर्द्धशतक लगाते हुए 31 ओवर की गेंदबाजी की और इस दौरान उन्होंने 6 मेडन के साथ 89 रन खर्च कर कुल तीन विकेट भी लिए।

यह भी पढ़ें- मोहम्मद सिराज की गेंदबाजी के फैन हुए सचिन तेंदुलकर, तारीफ में कह दी यह बात  

सुंदर से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करते हुए मयंक अग्रवाल ने भी साल 2018 में अर्द्धशतक जड़ा था। हालांकि उन्होंने गेंदबाजी नहीं की थी।

टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू से पहले सुंदर भारत के लिए एक वनडे इंटरनेशनल के साथ 25 टी-20 इंटरनेशनल मैच भी खेल चुके हैं। वनडे में उन्होंने सिर्फ एक विकेट हासिल किया है जबकि टी-20 में उनके नाम 21 विकेट दर्ज है।

यह भी पढ़ें- Ind vs Aus : टेस्ट क्रिकेट में धोनी के इस खास रिकॉर्ड को तोड़ने से चूके ऋषभ पंत

आपको बता दें कि ब्रिसबेन में खेले जा रहे इस मुकाबले में मेजबान ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने भारतीय टीम के सामने अपने 10 विकेट गंवाकर कुल 369 रनों का स्कोर खड़ा किया।

वहीं इस बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में अबतक तीन मुकाबले खेले जा चुके हैं। इसमें से एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा था, जबकि मेलबर्न में खेले गए सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम ने शानदार वापसी की और मुकाबले में जीत दर्ज सीरीज में 1-1 की बराबरी की।

इसके अलावा सिडनी में खेला गया सीरीज का तीसरा मुकाबला ड्रॉ रहा। ऐसे में अब यह आखिरी टेस्ट मैच दोनों ही टीमों के लिए निर्णायक हो गया है।

Latest Cricket News