Thursday, April 25, 2024
Advertisement

मोहम्मद सिराज की गेंदबाजी के फैन हुए सचिन तेंदुलकर, तारीफ में कह दी यह बात

सचिन का मानना है कि सिराज में इन-कटर्स फेंकने की नेचुरल काबिलियत है और ऐसे में यह कहना कि वह पिच की दरार का फायदा लेकर इन-कटर्स फेंक रहे हैं, गलत है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: January 17, 2021 10:52 IST
Sachin Tendulkar, Mohammed Siraj, India vs Australia, cricket, sports- India TV Hindi
Image Source : GETTY Mohammed Siraj

अपना तीसरा टेस्ट खेल रहे मोहम्मद सिराज ने ब्रिस्बेन में जारी चौथे टेस्ट मैच के पहले और दूसरे दिन कई शानदार इन-कटर गेंदें फेंकी। कहा जा रहा है कि वह गाबा की पिच की दरार का फायदा लेकर इन-कर्टस फेंक रहे हैं लेकिन भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर इससे इत्तेफाक नहीं रखते।

सचिन का मानना है कि सिराज में इन-कटर्स फेंकने की नेचुरल काबिलियत है और ऐसे में यह कहना कि वह पिच की दरार का फायदा लेकर इन-कटर्स फेंक रहे हैं, गलत है।

26 साल के दाएं हाथ के गेंदबाज सिराज को लेकर सचिन ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "जब सिराज गेंदबाजी कर रहे थे तब मैंने कुछ लोगों को कहते सुना कि वह दरार का फायदा लेकर इन-कटर्स फेंक रहे हैं। लेकिन मैंने जो देखा वह बिल्कुल अलग है। वह आउट स्विंगर फेंक रहे थे।''

उन्होंने कहा, ''सीम पहले स्लिप की ओर होती थी और कभी-कभी दूसरे स्लिप की ओर होती है। मैंने देखा कि वह जब इन-कटर्स डाल रहे होते हैं तो उनकी उंगली का मूवमेंट बदल जाता है। वह क्रास सीम हो जाते हैं। ऐसे में मैं नहीं मानता कि उनके इन-कटर्स पिच में दरार का नतीजा हैं। उनके अंदर इन-कटर्स डालने की नेचुरल काबिलियत है।"

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिसबेन में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में सिराज ने भारत के लिए कुल 28 ओवर की गेंदबाजी की। इस दौरान उन्होंने 77 रन खर्च कर के एक विकेट हासिल की। हालांकि उनको अधिक विकेट नहीं मिल पाया लेकिन उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को बांधे रखा जिसका फायदा भारत के अन्य गेंदबाजों को मिला।

वहीं सिराज ने अपनी संतुलित गेंदबाजी के दौरान 10 मेडन ओवर भी डाले।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement