Friday, April 26, 2024
Advertisement

Ind vs Aus : टेस्ट क्रिकेट में धोनी के इस खास रिकॉर्ड को तोड़ने से चूके ऋषभ पंत

विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर भारत के लिए कुछ ही खिलाड़ी हैं जो टेस्ट में 1000 रन बनाए हैं। इस मामले में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और फारुख इंजीनियर का नाम शामिल है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: January 17, 2021 9:26 IST
Rishabh pant, MS Dhoni, India vs Australia, cricket, sports- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rishabh pan

भारतीय क्रिकेट टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच की अपनी पहली पारी में महज 23 रन बनाकर आउट हो गए। इसके साथ ही वह टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम के लिए एक खास उपलब्धि को हासिल करने से चूक गए। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिसबेन में जारी चौथे टेस्ट मैच में जब पंत बल्लेबाजी के लिए मैदान पर तो उनका टेस्ट रन 976 था और उनकी यह 26वीं पारी थी। इसके अलावा उन्हें इस फॉर्मेट में 1000 रन पूरा करने के लिए 24 रन बनाने थे लेकिन वह ऐसा नहीं कर पाए।

पंत 23 रन के स्कोर पर जोश हेजलवुड की उछाल लेती गेंद पर कैमरुन ग्रीन के हाथों लपके गए। इस तरह वह इस फॉर्मेट में 1000 रन पूरा करने से महज एक रन से चूक गए और पंत का अब इस फॉर्मेट में  999 रन हो गए हैं। वहीं वह इस मैच की दूसरी पारी में अगर बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरते हैं तो पंत टेस्ट क्रिकेट में इस खास उपलब्धि को हासिल कर लेंगे।

यह भी पढ़ें- Video : मयंक ने लियोन की गेंद पर जड़ा 'गगनचुम्बी' छक्का, अजीब तरीके से कैच लपक कर खुश हुआ फैन

विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर भारत के लिए कुछ ही खिलाड़ी हैं जो टेस्ट में 1000 रन बनाए हैं। इस मामले में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और फारुख इंजीनियर का नाम शामिल है।

टेस्ट क्रिकेट में धोनी ने अपनी 32वीं पारी में 1000 रन पूरे कर लिए थे। वहीं फारुख इंजीनियर ने टेस्ट क्रिकेट की अपनी 36वीं पारी में यह कारनामा किया था। ऐसे में पंत अपनी 27वीं पारी में इस मकाम को हासिल कर सकते हैं। पंत अपनी 26वीं पारी में ऐसा करने से चूक गए हैं।

पंत अगर टेस्ट क्रिकेट की अपनी 27वीं पारी में ऐसा कर लेते हैं तो वह इस फॉर्मेट में सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज बन जाएंगे।

यह भी पढ़ें- IPL 2021 : 4 फरवरी है रजिस्ट्रेशन की डेडलाइन, 16 को हो सकती है नीलामी

आपको बता दें कि ब्रिसबेन में खेले जा रहे इस मुकाबले में मेजबान ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था।

वहीं इस बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में अबतक तीन मुकाबले खेले जा चुके हैं। इसमें से एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा था, जबकि मेलबर्न में खेले गए सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम ने शानदार वापसी की और मुकाबले में जीत दर्ज सीरीज में 1-1 की बराबरी की।

इसके अलावा सिडनी में खेला गया सीरीज का तीसरा मुकाबला ड्रॉ रहा। ऐसे में अब यह आखिरी टेस्ट मैच दोनों ही टीमों के लिए निर्णायक हो गया है।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement