1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IPL 2021 : 4 फरवरी है रजिस्ट्रेशन की डेडलाइन, 16 को हो सकती है नीलामी

IPL 2021 : 4 फरवरी है रजिस्ट्रेशन की डेडलाइन, 16 को हो सकती है नीलामी

बीसीसीआई ने कहा है कि फ्रेंजाइटी जिन खिलाड़ियों की रिटेन कर रही हैं, उनकी सूची 20 जनवरी तक हर हाल में जारी कर देनी होगी।

IANS IANS
Published on: January 16, 2021 19:36 IST
IPL 2021: Deadline for registration is 4 February, may be auctioned on 16- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM IPL 2021: Deadline for registration is 4 February, may be auctioned on 16

नई दिल्ली। बीसीसीआई ने कहा है कि आईपीएल के 2021 सीजन के लिए होने वाली नीलामी में अगर कोई खिलाड़ी व्यक्तिगत रूप से शामिल होना चाहता है तो वह सीधे राज्य संघों से बात करेगी और इसके लिए किसी भी हाल में खिलाड़ी के एजेंट से बात नहीं की जाएगी। बीसीसीआई ने कहा है कि फ्रेंजाइटी जिन खिलाड़ियों की रिटेन कर रही हैं, उनकी सूची 20 जनवरी तक हर हाल में जारी कर देनी होगी। और जिन खिलाड़ियों के साथ कोई करार नहीं है, वे आईपीएल 2021 प्लेअर अग्रीमेंट के साथ चार फरवरी तक अपनी दावेदारी पेश कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें - दक्षिण अफ्रीकी कोच बाउचर का मानना, पाकिस्तान क्रिकेट टीम घर में काफी खतरनाक

आईपीएल की नीलामी सम्भवत: इस साल 16 फरवरी को होगी।

राज् संघों से कहा गया है कि अगर वे किसी खिलाड़ी को नीलामी में शामिल करना चाहते हैं तो वे उनका नाम सारी औपचारिकताओं के साथ भेजें।

ये भी पढ़ें - सुरेश रैना ने एक बार फिर मैदान में दिखाई फुरती, धोनी के अंदाज में किया शानदार रन आउट, देखें वीडियो

बीसीसीआई ने नीलामी में हिस्सा लेने के इच्छुक यू-19 खिलाड़ियों के लिए भी कुछ शर्ते तय की हैं। ऐसे सभी खिलाड़ियों का राज्य संघों के साथ पंजीकरण होना चाहिए और खिलाड़ी कम से कम एक प्रथम श्रेणी या फिर लिस्ट ए मैच खेला हुआ होना चाहिए।

बोर्ड ने साथ ही घरेलू क्रिकेट से संन्यास ले चुके अनकैप्ड खिलाड़ियों के लिए भी शर्त रखी है और वह यह है कि अगर वे नीलमी में हिस्सा लेना चाहते हैं तो उन्हें रिटायरमेंट सम्बंधी दस्तावेज राज्य संघों से लेकर पेश करना होगा।

ये भी पढ़ें - ISL-7 : एफसी गोवा के सामने एटीके मोहन बागान की चुनौती

कोरोना के कारण बीते साल आईपीएल का आयोजन देरी से ही सही लेकिन संयुक्त अरब अमीरात में किया गया था, जिसे मुम्बई इंडियंस ने जीता था। इस साल इसका आयोजन कहां होगा, यह अभी साफ नहीं है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड