1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. ISL-7 : एफसी गोवा के सामने एटीके मोहन बागान की चुनौती

ISL-7 : एफसी गोवा के सामने एटीके मोहन बागान की चुनौती

एफसी गोवा के पास इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सत्र की अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंचने का शानदार मौका है लेकिन इसके लिए उसे मौजूदा चैम्पियन एटीके मोहन बागान को हराना होगा।

IANS IANS
Updated on: January 16, 2021 18:58 IST
ISL-7: ATK Mohun Bagan's challenge in front of FC Goa- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@NAVEEN32NAVI ISL-7: ATK Mohun Bagan's challenge in front of FC Goa

फातोर्दा। एफसी गोवा के पास हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएस) के सातवें सीजन की अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंचने का शानदार मौका है लेकिन इसके लिए उसे मैरिनर्स नाम से मशहूर मौजूदा चैम्पियन एटीके मोहन बागान को हराना होगा। फातोर्दा में रविवार को जीत के साथ गौर्स दूसरे स्थान पर काबिज मैरिनर्स को उनके मौजूदा पोजीशन से हटा सकते हैं।

यह मुकाबला काफी रोचक होगा क्योंकि यह दो एसी टीमों के बीच का मुकाबला होगा, जिसमें से एक का अटैक और एक का डिफेंस सबसे अच्छा है। गोवा ने इस सीजन में ओपन प्ले से 13 गोल किए हैं जबकि एटीकेएमबी ने संयुक्त रूप से सबसे कम चार गोल अपने कम होने दिए हैं।

ये भी पढ़ें - सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी : लगातार तीन हार के बाद उत्तर प्रदेश को मिली पहली जीत

सीजन की खराब शुरूआत के बाद जान फेरांडो की टीम ने गुपचुप तरीके से नुकसान की भरपाई कर चुकी है। बीते चार मैचों से यह टीम अजेय है। बीते चार में से तीन मैच यह जीत चुकी है और इस तरह वह अभी 11 टीमों की तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच चुकी है।

अब तक शीर्ष के दो स्थान के लिए मुम्बई सिटी एफसी और एटीकेएमबी के बीच ही मुकाबला चल रहा है।

ये भी पढ़ें - SL vs ENG : श्रीलंका ने दूसरी पारी में की अच्छी शुरुआत, इंग्लैंड के पास अभी भी बढ़त बरकरार

इस मैच को लेकर फेरांडो ने कहा, " कल का मैच अच्छा हगा क्योंकि हमारे पास तीन अंक हासिल करने के अलावा एक टीम के तौर पर सुधार करने का भी मौका होगा। यह लीग काफी संक्षिप्त है और इसी कारण हर एक मैच महत्वपूर्ण है। एक टीम के तौर पर हमारे लिए तीन अंक लेना बहुत जरूरी है। जैसा कि सब लोग जानते हैं कि हमारा लक्ष्य प्लेआफ है।"

फेरांडो को हालांकि कुछ चुनौतियों से भी गुजरना पड़ रहा है। लीड लाइन में कौन रहे यह समस्या है। जाज मेंदोजा ने पिछले मैच में दो गोल किए थे और इगोर एंगुलो इस मैच में सुपर-सब के तौर पर उतरे थे। साथ ही वह इस बात को लेकर भी चिंतित हैं कि उनकी टीम ने अब तक सेट-पीसेज से 8 गोल खाए हैं, जो कि एक बड़ी संख्या है।

ये भी पढ़ें - ISL-7 : प्लेऑफ की उम्मीद को बरकरार रखते हुए नॉर्थईस्ट का सामना करेगी जमशेदपुर

जहां तक एटीकेएमबी की बात है तो एंटोनियो हाबास की टीम पहले स्थान पर काबिज मुम्बई को पकड़ना चाहती है और इसके लिए उसे रविवार को हर हाल मं जीत चाहिए।

हाबास ने कहा, " मुम्बई के साथ क्या होता है हमें इससे मतलब नही है। हम क्या कर रहे हैं यह अहम है। हमें पिछले मैच में हार मिली थी और इसने हमारे अंक कम किए थे। हमें अब हर मैच जीतना है। हम पिछले मैच के बारे में नहीं सोच रहे।"

हाबास ने कहा कि वह जानते हैं कि गोवा के पास अच्छे खिलाड़ी हैं लेकिन उनकी टीम में अच्छे खिलाड़ी हैं और इनकी बदौलत वह अगले मैच में 90 मिनट की चुनौती स्वीकार करते हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X