1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. दक्षिण अफ्रीकी कोच बाउचर का मानना, पाकिस्तान क्रिकेट टीम घर में काफी खतरनाक

दक्षिण अफ्रीकी कोच बाउचर का मानना, पाकिस्तान क्रिकेट टीम घर में काफी खतरनाक

दक्षिण अफ्रीका के मुख्य कोच मार्क बाउचर का मानना है कि अगर मेजबान पाकिस्तान को उनके घर में हराना है तो मेहमान टीम को एक सही गेम प्लान के साथ उतरना होगा।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: January 16, 2021 19:31 IST
दक्षिण अफ्रीकी कोच...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES दक्षिण अफ्रीकी कोच बाउचर का मानना, पाकिस्तान क्रिकेट टीम घर में काफी खतरनाक

दक्षिण अफ्रीका के मुख्य कोच मार्क बाउचर का मानना है कि अगर मेजबान पाकिस्तान को उनके घर में हराना है तो मेहमान टीम को एक सही गेम प्लान के साथ उतरना होगा। पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका की अपने घरेलू मैदान पर सात टेस्ट मैचों में मेजबानी की है जिसमें मेजबान ने एक में जीत, दो में हार और चार ड्रा रहे हैं। अक्टूबर 2007 में कराची के नेशनल स्टेडियम में आयोजित एकमात्र टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान को 160 रनों से हराया था और पाकिस्तान को उस वेन्यू पर हराने वाली दूसरी टीम बनी थी।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में बाउचर ने कहा, "पाकिस्तान घर पर एक खतरनाक टीम है, हमें उन्हें हराने के लिए एक उचित रणनीति के साथ आना होगा।" बाउचर ने कहा, "पाकिस्तान के गेंदबाजों को घरेलू कंडीशन का फायदा मिलेगा, इसलिए यह सीरीज हमारे बल्लेबाजों के लिए एक परीक्षा होगी, लेकिन एक बार जब वे क्रीज पर जमने में सफल होंगे, तो वे स्वतंत्र रूप से लक्ष्य हासिल करने में सक्षम होंगे।"

दिल का दौरा पड़ने के कारण हार्दिक पांड्या के पिता का हुआ निधन

उन्होंने कहा, "पाकिस्तान के विकेट बल्लेबाजी के अनुकूल हैं और हम अपने बल्लेबाजों पर रन बनाने के लिए भरोसा कर रहे हैं। उनका आत्मविश्वास श्रीलंका के खिलाफ रन बनाने के बाद बढ़ा होगा।" उन्होंने आगे कहा, "हमारे तेज गेंदबाजों को विकेट हासिल करने के लिए बहुत मेहनत करनी होगी। हम फिर से पाकिस्तान में खेलने के लिए उत्साहित हैं, और खेल पर सभी ध्यान केंद्रित करने के साथ एक बेहतरीन सीरीज की उम्मीद कर रहे हैं।"

Ind vs Aus : कप्तान टिम पेन का शानदार कैच पकड़ कर रोहित शर्मा ने सबको चौकाया, देखें Video

गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीकी टीम को पाकिस्तान दौरे पर कराची (26 से 30 जनवरी) और रावलपिंडी (चार से आठ फरवरी) में दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी हैं। इसके बाद तीन मैचों की T20I सीरीज का 11 फरवरी से आगाज होना है।

दक्षिण अफ्रीकी टीम इस प्रकार है : क्विंटन डी कॉक (कप्तान), एडेन मार्कराम, डीन एल्गर, फाफ डु प्लेसिस, तेम्बा बावुमा, कागिसो रबाडा, ड्वेन प्रीटोरियस, केशव महाराज, लुंगी एनगिडी, रासी वान डर डुसेन, एनरिक नार्जे, वायन मुल्डर, लूथो सिप्लामला, बेउरान हेंड्रिक्स काइन वेर्रेयन्ने, सेरेल इरवे, कीगन पीटरसेन, तबरेज शम्सी, जॉर्ज लिंडे, डेरेन डुपावलिन, मार्को जानसन।

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X