A
Hindi News खेल क्रिकेट क्रिकेट के मैदान पर मची सनसनी, महज 16 गेंद में लक्ष्य हासिल कर जीत लिया मैच

क्रिकेट के मैदान पर मची सनसनी, महज 16 गेंद में लक्ष्य हासिल कर जीत लिया मैच

हैरानी की बात यह कि लक्ष्य का पीछा करने उतरी मध्यप्रदेश की टीम महज 2.4 ओवर यानी 16 गेंद में जीत हासिल कर मैच को खत्म कर दिया।

Cricket Record, One Day International, Pooja Vastrakar- India TV Hindi Image Source : TWITTER/@MOHANSTATSMAN indore cricket stadium

क्रिकेट के मैदान पर कई बार कुछ ऐसा देखने को मिलता है जिसकी किसी ने कल्पना नहीं की होती है। ऐसा ही कुछ वुमन सीनियर वनडे ट्रॉफी के राउंड-2 में देखने को मिला है। एलीट ग्रुप-डी में नागालैंड और मध्यप्रदेश बीच खेला गया एक मैच सिर्फ 19.3 ओवर में समाप्त हो गया जबकि यह मुकाबला 50-50 ओवर का था।

हैरानी की बात यह कि लक्ष्य का पीछा करने उतरी मध्यप्रदेश की टीम महज 2.4 ओवर यानी 16 गेंद में जीत हासिल कर मैच को खत्म कर दिया। वनडे में शायद ही कोई ऐसी पारी होगी जो इतनी छोटी रही होगी।

यह भी पढ़ें- Ind vs Eng, 3rd T20I : जीत की राह पर लौटी भारतीय टीम, तीसरे मुकाबले में बढ़त पर होगी नजर

इस मुकाबले में नागालैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी नागालैंड की शुरुआत बहुत ही निराशाजनक रही और 16.5 ओवर में 27 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

इस दौरान नागालैंड की सिर्फ एक बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार सकीं जबकि 6 खिलाड़ी बिना खाता खोले आउट हुए। 

मुकाबले में मध्यप्रदेश की तरफ से गेंदबाजी करते हुए प्रीति यादव ने सबसे अधिक 5 विकेट लिए। प्रीति ने 6.5 ओवर की गेंदबाजी की जिसमें उन्होंने सिर्फ 11 दिए।

यह भी पढ़ें- वनडे और टी-20 में वापसी पर अश्विन ने खत्म किया सस्पेंस, बताई अपनी योजना

प्रीति के अलावा कप्तान पूजा वस्त्रावकर तीन और तमन्ना निगम को एक विकेट हासिल हुआ।

वहीं इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी मध्यप्रेदश की तरफ से पूजा वस्त्रावकर ने 12 गेंद में 26 रन बनाए जबकि सलोनी डंगोरे ने 2 रनों का योगदान दिया। इस तरह ग्वालियर मे खेले गए इस मैच को मध्यप्रदेश ने 10 विकेट से अपने नाम कर लिया।

Latest Cricket News