Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Ind vs Eng, 3rd T20I : जीत की राह पर लौटी भारतीय टीम, तीसरे मुकाबले में बढ़त पर होगी नजर

भारत को पहले टी20 मुकाबले में आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा था लेकिन उसने इंग्लैंड को रविवार को दूसरे मैच में सात विकेट से हराया था।

IANS Edited by: IANS
Updated on: March 15, 2021 23:26 IST
Ind vs Eng, 3rd T20I, Indian team, cricket, sports - India TV Hindi
Image Source : BCCI.TV India vs England 

इंग्लैंड को दूसरे टी20 में पराजित करने के बाद कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व वाली टीम इंडिया नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाले तीसरे टी20 मुकाबले में बढ़त लेने उतरेगी। भारत को पहले टी20 मुकाबले में आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा था लेकिन उसने इंग्लैंड को रविवार को दूसरे मैच में सात विकेट से हराया था। इस मैच से डेब्यू करने वाले ईशान किशन भारत की जीत में चमके थे। ईशान ने 32 गेंदों पर 56 रन बनाए थे और उन्हें इस पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया था।

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन के अनुसार, तीसरे मैच में पिच स्पिन गेंदबाजों की मददगार हो सकती है। भारतीय गेंदबाजों ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों को खासा परेशान किया था और इंग्लिश टीम की ओर से सिर्फ जैसन रॉय ने ही कुछ बेहतर प्रदर्शन कर 35 गेंदों पर 46 रन बनाए थे।

यह भी पढ़ें- इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल आथरटन ने बताया, ईशान किशन की वजह से फॉर्म में लौटे विराट

अगर पिच स्पिनरों के मददगार होती है तो भारतीय टीम में अक्षर पटेल के शामिल होने की उम्मीदें बढ़ जाएंगी। लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में बेहतर प्रदर्शन किया था लेकिन पहले टी20 मैच में रन लुटाने के बाद उन्हें दूसरे टी20 से बाहर रखा गया था।

इस मुकाबले के लिए भारतीय टीम में सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की वापसी हो सकती है जिन्हें पहले दो टी20 से आराम दिया गया था। फॉर्म में नहीं चल रहे लोकेश राहुल की जगह रोहित को अंतिम एकादश में शामिल किया जा सकता है और वह मुंबई इंडियंस के उनके साथ खिलाड़ी ईशान के साथ ओपनिंग करने उतर सकते हैं।

इंग्लैंड के लिए मार्क वुड की चोट चिंता का विषय है जिन्होंने पहले टी20 में अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन चोट के कारण दूसरे मैच से बाहर रहे थे। वुड का तीसरे टी20 में भी खेलना संदिग्ध है। मोर्गन की टीम में इस मुकाबले के लिए मोइन अली को जगह दी जा सकती है।

यह भी पढ़ें- 144 साल पहले आज ही के दिन हुआ था टेस्ट क्रिकेट का जन्म, मैच में बने थे यह अनोखे रिकॉर्ड

मोइन का शामिल होना भी पिच पर निर्भर करता है। मैच में ओस एक बड़ा फैक्टर साबित हो सकता है और ऐसे में लक्ष्य का पीछा करना आसान होगा लेकिन मोर्गन ने कहा था कि पिछले मैच में ओस नहीं थी।

इस मुकाबले के लिए टीमें इस प्रकार हैं :

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), लोकेश राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पटेल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, वरूण चक्रवर्ती, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, राहुल तेवतिया, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, नवदीप सैनी और शार्दुल ठाकुर।

इंग्लैंड : इयोन मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, जोफ्रा अर्चर, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), सैम बिलिंग्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), सैम करेन, टॉम करेन, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंग्स्टोन, डेविड मलान, आदिल राशिद, जैसन रॉय, बेन स्टोक्स, रिस टोपले और मार्क वुड।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement