A
Hindi News खेल क्रिकेट वनडे में क्यों सूर्यकुमार यादव से नहीं बनते रन? एबी डिविलियर्स ने बताई ये बड़ी कमी

वनडे में क्यों सूर्यकुमार यादव से नहीं बनते रन? एबी डिविलियर्स ने बताई ये बड़ी कमी

वनडे में सूर्यकुमार यादव के खराब प्रदर्शन के चलते लगातार उनकी आलोचना होती रहती है। लेकिन एबी डिविलियर्स ने सूर्या की बल्लेबाजी में एक बड़ी कमी बताई है।

AB de Villiers and Suryakumar Yadav- India TV Hindi Image Source : GETTY AB de Villiers and Suryakumar Yadav

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया जा चुका है। हर बार की तरह टीम में कुछ खिलाड़ियों के चुने जाने पर और ना चुने जाने पर बवाल मचा। खासकर वनडे क्रिकेट में संजू सैमसन के अच्छे प्रदर्शन के बावजूद भी सूर्यकुमार यादव को चुना गया। सूर्या का बल्ला टी20 की तरह वनडे में अभी तक जलवा नहीं दिखा पाया है। जिसके लिए उनके सिलेक्शन पर अक्सर सवाल उठते रहते हैं। लेकिन अब महान बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने सूर्या को वनडे में अपनी बल्लेबाजी ठीक करने के लिए टिप्स दिए हैं।

डिविलियर्स ने दिया सूर्या को सुझाव

एबी डिविलियर्स का मानना है कि दुनिया के नंबर एक टी20 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को 50 ओवर फॉर्मेट में एक अच्छा बल्लेबाज बनने के लिए अपनी मानसिकता में मामूली बदलाव करने की जरूरत है। वनडे में सूर्या 24.33 के खराब औसत से बैटिंग करते हैं। उनके नाम 24 पारियों में केवल दो हाफ सेंचुरी हैं। डिविलियर्स ने हालांकि सूर्या की तारीफ करते हुए अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि मैं सूर्यकुमार का बड़ा फैन हूं। वह उसी तरीके से खेलता है जैसा मैं खेला करता था। लेकिन वनडे में वह अभी तक ऐसी बल्लेबाजी नहीं कर पाया है। उन्होंने कहा कि यह दिमाग में मामूली से बदलाव की बात है जो उन्हें करना होगा और उनके पास ऐसा करने की काबिलियत मौजूद है। 

टीम में जगह मिल पाना मुश्किल- एबी

डिविलियर्स ने कहा कि सूर्यकुमार को वर्ल्ड कप टीम में देखकर अच्छा लगा। मैं बहुत खुश हूं। मैं उम्मीद करता हूं कि इस वर्ल्ड कप में उन्हें मौका मिलेगा। भारतीय टीम के संतुलन को देखते हुए उन्हें प्लेइंग 11 में जगह नहीं मिलेगी लेकिन वर्ल्ड कप लंबा टूर्नामेंट है। देखते हैं तब क्या होता है। 

सैमसन पर कही बड़ी बात

सैमसन के वर्ल्ड कप टीम में जगह नहीं बना पाने पर डिविलियर्स ने कहा कि मुझे उनके बारे में ज्यादा बात करने की जरूरत नहीं है। हम सभी जानते हैं कि वह क्या कर सकता है। भारतीय टीम वर्ल्ड कप में अपना अभियान 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरु करेगी। 

Input- भाषा

केएल राहुल या ईशान किशन, हाईवोल्टेज मुकाबले में किसे मिलेगा मौका? जानें क्या कहते हैं आंकड़े

न्यूजीलैंड के खिलाड़ी ने किया वो कारनामा, जो बाबर और विराट भी नहीं कर पाए; इंग्लैंड को मिली करारी हार

Latest Cricket News