Sunday, April 28, 2024
Advertisement

न्यूजीलैंड के खिलाड़ी ने किया वो कारनामा, जो बाबर और विराट भी नहीं कर पाए; इंग्लैंड को मिली करारी हार

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का पहला मुकाबला कार्डिफ में खेला गया। इस मुकाबले में कीवी टीम ने विश्व विजेता टीम को 8 विकेट से धोया।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: September 09, 2023 13:02 IST
Darryl Mitchell, Devon Conway- India TV Hindi
Image Source : ICC TWITTER डैरिल मिचेल, डेवोन कॉन्वे

चार मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड ने विश्व विजेता इंग्लैंड के खिलाफ 8 विकेट से शानदार जीत दर्ज की। 2019 वर्ल्ड कप के फाइनल के बाद यह दोनों टीमें वनडे मुकाबला खेल रही थीं। इस मैच में कीवी टीम के लिए जीत के हीरो बने सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे और स्टार ऑलराउंडर डैरिल मिचेल। दोनों ने बेहतरीन शतकीय पारियां खेलीं और टीम को 292 रनों के लक्ष्य तक 45.4 ओवर में ही पहुंचा दिया। कॉन्वे ने इस पारी में 121 गेंदों पर नाबाद 111 रन बनाए। इसी के साथ उन्होंने एक बेहतरीन रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। उन्होंनो वो कारनामा किया जिसे विराट कोहली और बाबर आजम जैसे धाकड़ बल्लेबाज भी नहीं कर पाए।

डेवोन कॉन्वे का यह 19वां वनडे मुकाबला था और 18 पारियों में ही उन्होंने चार शतक लगा दिए हैं। वह वनडे की पहली 18 पारियों में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ी हैं। जबकि 76 इंटरनेशनल सेंचुरी लगाने वाले विराट कोहली और पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम भी यह कारनामा नहीं कर पाए थे। इस लिस्ट में कॉन्वे के साथ इंग्लैंड के डेविड मलान, अफगानिस्तान के इब्राहिम जादरान समेत कई खिलाड़ी हैं। 

वनडे की पहली 18 पारियों के बाद सबसे ज्यादा शतक

  • 4 - डेवोन कॉन्वे (न्यूजीलैंड)
  • 4 - डेविड मलान (इंग्लैंड)
  • 4 - डेनिस एमिस (इंग्लैंड)
  • 4 - इब्राहिम जादरान (अफगानिस्तान)
  • 4 - इमाम उल हक (पाकिस्तान)
  • 4 - क्विंटन डी कॉक (साउथ अफ्रीका)

न्यूजीलैंड ने दर्ज की शानदार जीत

न्यूजीलैंड की टीम ने वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड को इस मैच में 8 विकेट से धो दिया। इस मुकाबले में पहले खेलते हुए डेविड मलान, बेन स्टोक्स, जोस बटलर और लियाम लिविंगस्टोन के अर्धशतकों की बदौलत इंग्लैंड ने 291 रन बनाए थे। जवाब में कीवी टीम के लिए डैरिल मिचेल ने नाबाद 118 और ओपनर डेवोन कॉन्वे ने नाबाद 111 रन बनाकर टीम को 45.4 ओवर में आसान जीत दिला दी। अब सीरीज का दूसरा मुकाबला 10 सितंबर को साउथैम्पटन में खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें:-

भारत-पाकिस्तान मैच के रिजर्व डे पर बवाल, बोपन्ना को फाइनल में मिली हार; देखें खेल की 10 बड़ी खबरें एकसाथ

Rohit Sharma vs Babar Azam: एशिया कप के महामुकाबले से पहले देखें रोचक आंकड़े, कप्तानी में बाबर आगे

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement