A
Hindi News खेल क्रिकेट इस टीम ने पहली बार चैंपियंस ट्रॉफी के लिए किया क्वालीफाई, 2025 में खेलना हुआ तय

इस टीम ने पहली बार चैंपियंस ट्रॉफी के लिए किया क्वालीफाई, 2025 में खेलना हुआ तय

चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन 8 साल बाद 2025 में पाकिस्तान की धरती पर होने जा रहा है। अब वनडे वर्ल्ड कप 2023 में खेल रही है एक टीम ने चैंपियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई कर लिया है।

ODI World Cup 2023 Captains- India TV Hindi Image Source : ICC ODI World Cup 2023 Captains

Champions Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का आयोजन पाकिस्तान की धरती पर होना है। होस्ट नेशन होने की वजह से पाकिस्तान ने पहले ही चैंपियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई कर लिया है। चैंपियंस ट्रॉफी में 8 टीमें हिस्सा लेंगी। आईसीसी के नए नियम के मुताबिक वनडे वर्ल्ड कप 2023 की अंक तालिका में टॉप-8 में रहने टीमें चैंपियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई कर जाएंगी। अगर पाकिस्तानी टीम वनडे वर्ल्ड कप 2023 की प्वाइंट्स टेबल में 9वें नंबर पर रहती है तो पाकिस्तान सहित टॉप-7 टीमें क्वालीफाई कर जाएंगी। अब वनडे वर्ल्ड कप 2023 में धमाकेदार प्रदर्शन करने वाली टीम एक टीम ने पहली बार चैंपियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई कर लिया है। 

इस टीम ने किया क्वालीफाई 

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अफगानिस्तान ने अभी तक धमाकेदार प्रदर्शन किया है। टीम को वर्ल्ड कप की शुरुआत में जरूर बांग्लादेश के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन इसके बाद टीम ने लय पकड़ ली और इसके बाद पाकिस्तान, श्रीलंका और इंग्लैंड जैसी चैंपियन टीमों को हराया। अफगानिस्तानी टीम ने चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए क्वालीफाई कर लिया है। वह पहली बार चैंपियंस ट्रॉफी में हिस्सा लेगी। 

वनडे वर्ल्ड कप में किया धमाकेदार प्रदर्शन 

अफगानिस्तान ने हशमतुल्लाह शाहिदी की कप्तानी में मौजूदा वर्ल्ड कप में अभी तक 7 मुकाबले खेले हैं और टीम ने 4 में जीत हासिल की है। 8 अंकों के साथ टीम छठे नंबर पर है। उसके दो मैच ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका से बचे हुए हैं। अगर अफगानिस्तानी टीम ये दोनों मुकाबले हार भी जाती है तो भी वह सातवें स्थान से नीचे नहीं जाएगी। इसी वजह से टीम ने चैंपियंस ट्रॉफी में जगह बना ली है। वहीं अगर अफगानिस्तानी टीम ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले जीत जाती है तो उसके सेमीफाइनल में पहुंचने के चांस बढ़ जाएंगे। 

भारत और साउथ अफ्रीका ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है। इसी वजह से दोनों टीमों ने चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भी क्वालीफाई कर लिया है। मौजूदा वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलियाई टीम अंक तालिका में तीसरे नंबर पर है। अगर ऑस्ट्रेलियाई टीम आज अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबला जीत लेती है तो वह सेमीफाइनल के साथ-साथ चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में भी जगह बना लेगी। 

यह भी पढ़ें: 

टेस्ट टीम का अचानक हुआ ऐलान, इस स्टार खिलाड़ी की खुली किस्मत; 2 साल बाद मिला मौका

'ICC को बदलना चाहिए नियम', शाकिब अल हसन को अपने किए का नहीं है कोई मलाल

Latest Cricket News